एक हिट फिल्म की खातिर मुंडवाए बाल, इंकार के बाद बिग बी के साथ नहीं किया कभी काम, फ्लॉप हुए, गोली खाई लेकिन झुका नहीं ये एक्टर

तस्वीर में दिख रहा ये एक्टर डायरेक्टर ऐसा ही फनकार है. जिसने हिट फिल्म की मुराद मांगी. वो मुराद पूरी हुई तो ये एक्टर अपने सारे बाल कुर्बान करने से भी नहीं चूका.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

क्रिकेट फैन्स के अक्सर बहुत से वहम होते हैं. मसलन उनके बैठे रहने से छक्के लग रहे हैं तो वो जगह ही नहीं बदलते. ऐसा सिर्फ क्रिकेट के साथ नहीं होता. फिल्मी दुनिया में भी ऐसे बहुत से विश्वास काम करते हैं. फिल्म फैन्स तो अपने चहेते स्टार्स के लिए मन्नतें करते ही हैं. स्टार्स और डायरेक्टर भी अपनी फिल्म की खातिर अलग अलग मान्यताएं करते हैं. तस्वीर में दिख रहा ये एक्टर डायरेक्टर ऐसा ही फनकार है. जिसने हिट फिल्म की मुराद मांगी. वो मुराद पूरी हुई तो ये एक्टर अपने सारे बाल कुर्बान करने से भी नहीं चूका.

इसलिए मुंडवाया सिर

ये एक्टर डायरेक्टर हैं राकेश रोशन. फिल्मी दुनिया में राकेश रोशन की एंट्री बतौर हीरो हुई. उन्होंने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्म में काम किया. फिल्मों में उनका लुक बेहद हैंडसम लगता था. जिनके सिर पर काले घने बाल नजर आते थे. लेकिन पिछले कुछ साल से राकेश रोशन बाल्ड लुक ही कैरी कर रहे हैं. उनके बहुत से फैन्स ये जानना चाहते हैं कि उनके घने काले बालों का क्या हुआ. असल में बतौर हीरो लंबी पारी खेलने के बाद राकेश रोशन ने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा. फिल्म हिट हो जाए इसलिए उन्होंने मन्नत मांगी. और, फिल्म रिलीज के बाद तिरुपति बालाजी में बाल दान कर दिए. उसके बाद से वो बाल्ड लुक ही मेंटेन करते हैं.

Advertisement

बिग बी के साथ नहीं किया काम

राकेश रोशन ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वो अमिताभ बच्चन को किंग अंकल में लेना चाहते थे. सब कुछ फाइनल हो चुका था. बाद में बिग बी ने कुछ कारणों से फिल्म नहीं की. जिसके बाद दोनों ने फिर कभी साथ काम नहीं किया. राकेश रोशन उन निर्माता निर्देशकों में से एक हैं जिनकी फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई तो उन्हें मुश्किल दौर से भी गुजरना पड़ा. हालांकि उन्होंने जोड़तोड़ कर फिल्म कहो न प्यार है बनाई. फिल्म जबरदस्त हिट रही. जिसके बाद राकेश रोशन अंडरवर्ल्ड के निशाने पर भी आए. उनसे भारी रकम मांगी गई. उन्होंने इंकार किया तो उन्हें गोली भी मार दी गई. हालांकि उन्होंने फाइटर की तरह इन हालातों का सामना किया और हर मुश्किल से उभरे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel-Iran War के बीच जुमे के खुत्बे में Ali Khamenei के बयान से और गहराया युद्ध का संकट
Topics mentioned in this article