3 Idiots के बाद इस हीरो को अपने दोस्तों से खानी पड़ी गालियां, वजह सुनकर छूट जाएगी हंसी

इस हीरो ने अपने रोल के लिए तैयारी तो पक्की की थी लेकिन डायरेक्टर ने एक ऐसा निर्देश दे दिया कि इसकी वजह से बाद में खूब गालियां मिलीं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
3
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अली फजल ने खुलासा किया है कि जब उन्हें राजकुमार हिरानी की सुपरहिट फिल्म 3 इडियट्स में कास्ट किया गया था तो उन्हें गिटार बजाना नहीं आता था. अली ने फिल्म में इंजीनियरिंग स्टूडेंट जॉय लोबो का रोल किया था. इस फिल्म में आमिर खान, शरमन जोशी और आर माधवन लीड रोल में थे. अली ने कहा कि उन्होंने शूटिंग से पहले "गिव मी सम सनशाइन" गाने की हर एक ट्यून सीख ली थी लेकिन डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने उन्हें गिटार बजाते समय गिटार की ओर ना देखने के लिए कहा. इस एक बात से वो मुश्किल में पड़ गए. अली ने आमिर खान की एक सलाह को भी याद किया.

पॉडकास्ट साइरस सेज पर अली ने कहा कि राजकुमार हिरानी ने उन्हें मुंबई के पृथ्वी थिएटर में एक नाटक करते हुए देखा और फिर उन्हें फिल्म के लिए बुलाया. उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता था कि ये सभी एक्टर्स फिल्म इसका हिस्सा थे. मुझे बस एक कॉल आना याद है. मुझे याद है कि मैं इस एक टी-शर्ट को पहनकर ऑडिशन के लिए गया था जिसे मैं शायद हफ्ते में 4 दिन पहनता था और मुझे कास्ट किया गया और कहा गया, 'वो तुम शर्ट वही ले आना बेटा, हमें वही शर्ट चाहिए."

अली ने आगे कहा, “मैंने गिटार सीखना शुरू किया. मैंने हर राग सीखा और उसके बाद मेरे सभी म्यूजीशियन दोस्तों ने सालों तक गालियां दीं क्योंकि सेट पर मैं इसे खूबसूरती से बजा रहा था. एकदम सही जैसे 'गिव मी सम सनशाइन' लेकिन अचानक राजू सर आते हैं और कहते हैं 'गिटार को मत देखो'. फिर आमिर खान आते हैं और कहते हैं 'नॉर्मल स्ट्रिंग्स बजाओ'. सही सुरों पर ध्यान दिए बिना.

Advertisement

अली ने 3 इडियट्स में जॉय लोबो का रोल किया था. एक छात्र जिसे मशीनों से प्यार था लेकिन उसके प्रोजेक्ट को डॉ. वीरू सहस्त्रबुद्धे ने रिजेक्ट कर दिया था. अली ने यह भी खुलासा किया कि फिल्म के एक सैन सीन में उनकी शर्ट खराब हो गई थी और फिल्म मेकर्स ने उसे सिलकर उन्हें वापस दे दिया था. यह फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी और जबरदस्त हिट रही थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand Assembly Elections के लिए रणनीति बनाने में जुटी BJP, इन दलों पर भी लगा सकती हैं दांव
Topics mentioned in this article