कभी मुंबई की चॉल में रहते थे बॉलीवुड के ये स्टार, फिर पलटी किस्मत और बस स्टैंड से मिला मॉडलिंग का ऑफर, साउथ में भी हैं बड़ा नाम

जैकी श्रॉफ को इंडस्ट्री में कई साल हो चुके है और अब भी उनकी फिल्में हिट साबित होती हैं. जैकी श्रॉफ को लोग जग्गू दादा के नाम से पुकारते हैं. जग्गू दादा का ये नाम कैसे पड़ा था इसका उन्होंने खुद खुलासा किया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
तस्वीर में दिख रहे एक्टर ने चॉल में गुजारा है बचपन
नई दिल्ली:

Happy Birthday Jackie Shroff: बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के स्टाइल से अलग पहचान बनाने वाले जैकी श्रॉफ आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं. जैकी श्रॉफ को इंडस्ट्री में कई साल हो चुके है और अब भी उनकी फिल्में हिट साबित होती हैं. जैकी श्रॉफ को लोग जग्गू दादा के नाम से पुकारते हैं. जग्गू दादा का ये नाम कैसे पड़ा था इसका उन्होंने खुद खुलासा किया था. आज हम आपको उनके बर्थडे के मौके पर बताते हैं कि उन्हें जग्गू दादा क्यों कहा जाता था.जैकी श्रॉफ ने सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में जग्गू दादा के पीछे की कहानी बताई थी. उन्होंने कहा था कि उनके बड़े भाई सच में चॉल के दादा थे. दुर्भाग्यवश किसी की जान बचाने के लिए वो समुद्र में चले गए थे और उन्हें तैरना भी नहीं आता था.

इस तरह पड़ा जग्गू दादा नाम

भाई को डूबता देख जैकी ने उन्हें बचाने के लिए केबिल भी फेंकी थी. उन्होंने वो केबिल पकड़ भी ली थी लेकिन वो स्लिप हो गए और डूब गए. भाई का लोगों के लिए प्यार और डेडिकेशन देखकर जैकी श्रॉफ भी उसी रास्ते पर चल पड़े और इस तरह वो जग्गू दादा बन गए. उन्होंने अपने भाई की तरह ही कम्युनिटी के लोगों का ध्यान रखने का फैसला लिया था.

जैकी श्रॉफ को बस स्टैंड पर मिला मॉडलिंग का ऑफर

कई दिनों तक नौकरी की तलाश में भटकने के बाद एक दिन जैकी बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहे थे, वहां खड़े एक शख्स ने उनकी हाइट देखकर पूछा, 'क्या आप मॉडलिंग में दिलचस्प है' और जवाब में जैकी ने कहा, 'क्या आप पैसे देंगे. बस यहीं से जैकी श्रॉफ की अभिनय पारी शुरू हो गई. जैकी ने साल 1973 में फिल्म हीरा पन्ना से इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस फिल्म में  उनका नेगेटिव रोल था.

Advertisement

बेटा बना एक्शन हीरो 

आज जैकी श्रॉफ अपनी पर्सनालिटी और एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. जैकी का बेटा टाइगर श्रॉफ भी अब बॉलीवुड में कदम रख चुका है. टाइगर ने अपने एक्शन से इंडस्ट्री में अलग पहचान बना ली है. बॉडी और फिटनेस के बारे में जब भी बात होती है तो टाइगर श्रॉफ का नाम जरुर आता है. वर्कफ्रंट की बात करें तो जैकी श्रॉफ आखिरी बार फोन भूत में नजर आए थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. फिल्म में जैकी श्रॉफ के साथ कैटरीना कैफ, ईशान खट्टर और सिद्धांत चतुर्वेदी लीड रोल में नजर आए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में भारत का पहला सांस्कृतिक अर्थव्यवस्था शिखर सम्मेलन | Cultural Economy Summit
Topics mentioned in this article