बेटे को लॉन्च करने के लिए इस एक्टर ने गिरवी रख दिया था घर का सामान, पलटी तकदीर फिल्म कमा ले गई 80 करोड़, बन गए ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर

राकेश रोशन ने कई हिट फिल्मों में काम किया और उनके काम को लोगों ने खूब पसंद भी किया. हालांकि वो लीड रोल में कम ही नजर आए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

किसी भी डायरेक्टर के लिए एक हिट फिल्म देना काफी बड़ी बात होती है, इससे उसे इंडस्ट्री में एक पहचान मिलती है और काम को भी लोग जानते हैं. वहीं अगर हम आपको बताएं कि एक ऐसे डायरेक्टर भी हैं, जिन्होंने अब तक के अपने करियर में सिर्फ हिट फिल्में ही दी हैं तो क्या आप यकीन कर पाएंगे. इंडस्ट्री में वाकई ऐसा एक डायरेक्टर है, जो इतना खास रहा कि उनकी बनाई हर फिल्म हिट रही. हालांकि उनका स्ट्रगल काफी ज्यादा बुरा रहा, यहां तक कि शुरुआत में वो दिवालिया हो गए थे और उनकी हत्या तक की कोशिश की गई.

ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत

हम यहां राकेश रोशन की बात कर रहे हैं, जो एक दौर में बॉलीवुड का काफी बड़ा नाम थे. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया और उनके काम को लोगों ने खूब पसंद भी किया. हालांकि वो लीड रोल में कम ही नजर आए. इसके बाद उन्होंने डायरेक्शन में हाथ आजमाया. उन्होंने 80 के दशक में खून भरी मांग और खुदगर्ज जैसी हिट फिल्में इंडस्ट्री को दीं. हालांकि इसके बाद उनकी फिल्मों का जादू नहीं चला और लगातार कुछ फिल्में फ्लॉप रहीं. इसके बाद राकेश रोशन ने 1995 में करण अर्जुन के साथ बॉक्स ऑफिस पर बवाल मचा दिया. इसके बाद उनके डायरेक्शन में बनी हर फिल्म लगभग हिट साबित हुई.

फिल्म पर लगाने के लिए नहीं बचे थे पैसे

राकेश रोशन ने करण अर्जुन के बाद अपने बेटे ऋतिक रोशन को कहो ना प्यार है से लॉन्च किया जो काफी हिट साबित हुई. इसके बाद उन्होंने कोई मिल गया, कृष और कृष 3 में भी बेटे ऋतिक के साथ काम किया और हिट फिल्में देते गए. अपने करियर के बारे में बात करते हुए राकेश रोशन अक्सर बताते हैं कि जब वो बेटे को कहो ना प्यार है से लॉन्च करने जा रहे थे तब उनके पास पैसे नहीं थे. हालत इस कदर बिगड़ गए थे कि उन्हें घर का सामान बेचना पड़ा और फर्श पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasralla, IDF ने की पुष्टि
Topics mentioned in this article