कभी लोगों की इस सुपरस्टार को देखने के लिए लगती थी भीड़, सेट पर लगी आग में घायल, 70 से ज्यादा सर्जरी हुईं अब इंडस्ट्री से हैं गायब

ऊंचा कद, जबरदस्त पर्सनालिटी और स्मार्ट शख्सियत ही संजय खान की पहचान रहे हैं. जिन्होंने फिल्मों में जितना काम किया टीवी पर भी उतनी ही यादगार छाप छोड़ी है. वैसे ये छाप हमेशा खुशनुमा यादों से ही सजी रहती.

Advertisement
Read Time: 15 mins
संजय खान के हैंडसम लुक पर फिदा थीं लड़कियां
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों का नाम लिया जाएगा तो उसमें संजय खान का नाम भी जरूर शामिल होगा. जो एक शानदार एक्टर तो रहे ही हैं डायरेक्शन और प्रोडक्शन में भी हाथ आजमा चुके हैं और कामयाब भी रहे हैं. ऊंचा कद, गोरा रंग और स्मार्ट शख्सियत ही संजय खान की पहचान रहे हैं. जिन्होंने फिल्मों में जितना काम किया टीवी पर भी उतनी ही यादगार छाप छोड़ी है. वैसे ये छाप हमेशा खुशनुमा यादों से ही  सजी रहती. अगर एक हादसा नहीं होता तो. इस हादसे की वजह से संजय खान को सर्जरी पर सर्जरी करानी पड़ी थी, तब जाकर उनकी जान बची थी.

शो के सेट पर लगी आग

ये बात उन दिनों की है जब संजय खान बड़े पर्दे से परे जाकर छोटे पर्दे पर काम कर रहे थे. दूरदर्शन के लिए वो हिस्ट्री पर बेस्ड शो द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान में काम कर रहे थे. इस शो में वो खुद टीपू सुल्तान का अजीम किरदार अदा कर रहे थे. इस शो में वो खुद काम तो कर ही रहे थे साथ ही इस शो को खुद ही डायरेक्ट भी कर रहे थे. उस वक्त संजय खान अपने शो के राइटर नावा लखनवी के साथ कुछ बात कर रहे थे. अचानक उन्हें सेट पर से आवाजें आना शुरु हुई. भागते हुए सेट पर आए तो देखा कि सेट का एक हिस्सा आग से जल रहा है. वो कुछ समझ पाते उससे पहले ही उन्हें कुछ लगा और वो  बेहोश होकर गिर गए.

Advertisement

73 सर्जरी के बाद बची जान

ये हादसा इतना जबरदस्त था कि संजय खान को गहरी चोटें आई. इस हादसे में चालीस से ज्यादा लोगों की मौत तक हो गई. बुरी तरह जख्मी हुए संजय खान की जान बचाने के लिए एक के बाद एक 73 सर्जरियां की गईं. तब कहीं जाकर वो बच सके. इसके बाद संजय खान को ठीक होने में 13 महीने का लंबा वक्त लगा. जब वह पूरी तरह से ठीक हुए तब कहीं जाकर शूटिंग दोबारा शुरु हुई और सीरियल पूरा हो सका.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras हादसे में जान गंवाने वाली लता के परिवार को Rahul Gandhi ने दिया आश्वासन