रेखा के साथ डेब्यू फिल्म में इंटीमेट सीन देकर इस एक्टर ने मचा दी थी सनसनी, टीवी का अमिताभ बच्चन कहे जाने पर हो जाते थे नाराज

इस एक्टर को पहली ही बार देखकर शशि कपूर ने अपनी फिल्म रोल दे दिया था लेकिन अच्छी शुरुआत के बावजूद साल 1989 को ये एक्टर बेरोजगार हो गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
रेखा के साथ इस एक्टर ने किया डेब्यू मूवी में काम
नई दिल्ली:

आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर की जिसने टीवी इंडस्ट्री पर भी सालों तक राज किया. लोकप्रियता ऐसी थी कि इस एक्टर को टेलीविजन का अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा था. हालांकि तब यह एक्टर खुद को अमिताभ बच्चन कहां पर बुरा मान जाता था. जी हां इस एक्टर ने साल 1984 में बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा. किस्मत इतनी अच्छी थी कि बिना किसी संघर्ष के इस एक्टर को बड़ी ही आसानी से पहली फिल्म मिल गई वह भी खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा के साथ. करियर की शुरुआत में इस एक्टर ने डिंपल कपाड़िया और पद्मिनी कोल्हापुरी जैसी बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ भी काम किया. दरअसल इस एक्टर को पहली ही बार देखकर शशि कपूर ने अपनी फिल्म रोल दे दिया था लेकिन अच्छी शुरुआत के बावजूद साल 1989 को ये एक्टर बेरोजगार हो गया.

 रेखा के साथ किया बॉलीवुड डेब्यू

 टेलीविजन का अमिताभ बच्चन कहे जाने वाला यह एक्टर और कोई नहीं बल्कि इन दिनों हीरा मंडी वेब सीरीज से एक बार फिर सुर्खियों में आए शेखर सुमन हैं. आपको बता दे की शेखर सुमन ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखते ही रेखा के साथ पहली फिल्म उत्सव में काम किया था. इस फिल्म से उन्हें एक अलग पहचान मिली. इसके बाद तो जैसे उनके करियर की गाड़ी निकल पड़ी और देखते ही देखते शेखर सुमन को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. उन्होंने सिर्फ फिल्मों में नहीं बल्कि टीवी की दुनिया में भी खूब सफलता हासिल की. शेखर सुमन ने अपने करियर में कई अलग अलग तरह के किरदार निभाए. एक वक्त ऐसा भी आया जब फिल्मों से दूर रहकर शेखर सुमन टीवी पर ज्यादा दिखाई देने लगे थे. 

टीवी का अमिताभ बच्चन कहलाना नहीं था पसंद 

एक इंटरव्यू में खुद शेखर सुमन ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें टीवी का अमिताभ बच्चन कहा जाता था. उस समय उन्हें यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आती थी. इस बात का वो बुरा मान जाते थे. हालांकि आज शेखर सुमन को इस बात का पछतावा है और वो कहते हैं कि तब मैं इतने बड़े कॉम्प्लिमेंट को समझ ही नहीं पाया. बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में शेखर सुमन ने अपने करियर की शुरुआती दिनों का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि करियर की शुरुआत में उन्होंने रेखा, माधुरी दीक्षित डिंपल कपाड़िया जैसी एक्ट्रेसेस के साथ काम किया लेकिन साल 1989 के बाद वो पूरी तरह बेरोजगार हो गए थे. 

 हीरामंडी से किया कमबैक

 आपको बता दें कि इन दोनों शेखर सुमन संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरा मंडी में नवाब के किरदार में नजर आ रहे हैं और उनके किरदार को काफी पसंद भी किया जा रहा है. लंबे समय बाद इस वेब सीरीज के साथ शेखर सुमन ने कमबैक किया है.हीरा मंडी नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है. खास बात यह है कि इस वेब सीरीज में शेखर सुमन के साथ उनके बेटे अध्ययन सुमन भी नजर आ रहे हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: ‘जितना सफर, उतना ही टोल', NDTV इंफ्राशक्ति अवॉर्ड्स में बोले Nitin Gadkari