डूब चुका था इन तीन स्टार्स का करियर, एक के बाद एक दे रहे थे फ्लॉप, एक 500 करोड़ वाली फिल्म ने पलटी बाजी

इस फिल्म की तीनो लीड का करियर लगभग खत्म हो चुका था. हर किसी को एक हिट की तलाश थी जो साल 2023 में पूरी हुई.

Advertisement
Read Time: 15 mins
गदर 2 ने बचाया तीन एक्टर्स का करियर
नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता. यहां एक ही फिल्म से कौन राजा से रंक और कंगाल से राजा बन जाएगा किसी को पता नहीं. फ्लॉप फिल्में देने के बाद कई बड़े सुपरस्टार्स ने अपने आखिरी दिन गुमनामी में गुजारे और किसी ने उन पर ध्यान नहीं दिया. वहीं कई सितारों ने दुनिया से जाने तक अपना स्टारडम बरकरार रखा. बॉलीवुड के तीन सितारे ऐसे हैं जिनका करियर खत्म होने की कगार पर था लेकिन एक फिल्म ने ना सिर्फ उनके डूबते करियर को सहारा दिया बल्कि 500 करोड़ रुपये की कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. इस फिल्म का नाम 'गदर 2' है.

Advertisement

अनिल शर्मा ने 'गदर 2' इसी साल 11 अगस्त को रिलीज की थी. फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा लीड रोल में नजर आये थे. 'गदर 2' रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. 'गदर 2' बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये की कमाई के साथ टॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है. इस फिल्म ने कमाई के साथ-साथ सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा के डूबते करियर को भी सहारा दिया है. सनी देओल पिछले कई सालों से एक हिट के लिए तरस रहे थे. साल 2011 में सनी देओल की फिल्म 'यमला पगला दीवाना' उनकी आखिरी हिट फिल्म थी.

2011 में आई 'यमला पगला दीवाना' के बाद सनी देओल की लगातार 10 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं. उसके बाद सनी देओल का करियर किसी भी तरह से उबर नहीं पाया लेकिन 'गदर 2' की सफलता ने उन्हें मेन स्ट्रीम सिनेमा में वापस ला दिया. इसके साथ ही अमीषा पटेल ने भी काफी समय से कोई हिट फिल्म नहीं दी थी. साल 2013 में अमीषा पटेल 'रेस 2' में नजर आई थीं. ये फिल्म हिट रही. इसके बाद लगातार 8 फिल्मों में अमीषा की किस्मत खराब रही और सभी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं.

Advertisement

अमीषा पटेल के अलावा डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा का करियर भी शुरू होने से पहले ही आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया था. अनिल शर्मा ने ही अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा को फिल्म 'जीनियस' के जरिए लॉन्च किया था. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. इसके बाद उत्कर्ष का करियर भी आगे नहीं बढ़ पाया. अब 'गदर 2' की सक्सेस के साथ उत्कर्ष शर्मा का करियर भी रिवाइव होता दिख रहा है और इसके आगे बढ़ने की भी उम्मीद दिख रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
धार्मिक आधार पर भेदभाव को लेकर क्या बोले चंद्रशेखर आज़ाद