40s की इस पॉपुलर एक्ट्रेस को हुआ था शादीशुदा एक्टर से प्यार, अब एक बेटी हैं बॉलीवुड सुपरस्टार

तस्वीर में दिख रहीं अदाकारा 30 से 40 के दशक में साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
तस्वीर में दिख रहीं अदाकारा की बेटी हैं बॉलीवुड सुपरस्टार
नई दिल्ली:

आज बॉलीवुड के स्टार्स साउथ की फिल्मों का हिस्सा बनते हुए नजर आ रहे हैं, जिनमें संजय दत्त और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज सितारों का भी नाम शामिल है. लेकिन यह परंपरा आज की नहीं सदियों पुरानी हैं, जिसका सबूत तस्वीर में दिख रही ये एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने 1930 से 40 के दशक में साउथ की फिल्मों में काम किया. हालांकि उनकी पर्सनल लाइफ प्रोफेशनल पर तब भारी पड़ी. जब उन्हें एक साउथ के शादीशुदा सुपरस्टार से प्यार हो गया. हालांकि उनकी शादी नहीं हुई. लेकिन वह दो बेटियों की मां बनीं. वहीं इनमें से एक बॉलीवुड की सुपरस्टार और जाना माना नाम हैं. 

दरअसल, तस्वीर में दिख रहीं एक्ट्रेस और कोई नहीं रेखा की मां पुष्पावल्ली हैं, जो कि तमिल और तेलुगु सिनेमा की में काम कर चुकी हैं. वह 'संपूर्ण रामायणम' में सीता का किरदार निभाकर खूब मशहूर हुईं थीं. जबकि 1942 में तेलुगु फिल्म 'बाला नागम्मा' सबसे बड़ी हिट साबित हुई. वहीं 1947 की फिल्म 'मिस मालिनी' में उनके किरदार को आलोचनात्मक प्रशंसा मिली.

Advertisement

रेखा की मां पुष्पावल्ली की 1940 में शादी हुई, जिसके छह साल बाद वह पति से अलग रहने लगीं. वहीं एक नया मोड़ तब आया जब उन्हें फिल्म 'मिस मालिनी' में एक्टर जेमिनी गणेशन से प्यार हो गया और वे रिलेशनशिप में आ गए, हालांकि दोनों ने शादी नहीं की और एक्ट्रेस को कभी अपनी पत्नी होने का दर्जा नहीं मिला. जबकि दोनों की दो बेटियां रेखा और राधा थीं. दोनों ही फिल्मी दुनिया में आई. लेकिन शोहरत रेखा को मिली और आज बी वह बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी