हीरो नहीं विलेन थे इस फिल्म के असली नायक, तीसरे वाले को देख आज भी कांप जाती है रूह

ये बॉलीवुड के ऐसे विलेन हैं, जिनका न सिर्फ अंदाज मशहूर हुआ बल्कि उनके डायलॉग्स भी लोगों की जुबान पर चढ़ गए. आज हम ऐसे ही विलेन्स की बात कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins
इन फिल्मों के विलेन हुए खूब मशहूर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में हर कोई हीरो बनने आता है. हर कोई चाहता है कि वह फिल्मों में लीड एक्टर का रोल निभाए. लेकिन कुछ ऐसे स्टार भी हुए, जिन्होंने फिल्मों में विलेन का रोल निभा कर लीड एक्टर से ज्यादा सुर्खियां बटोरी और उनकी खूब चर्चा हुई. ये ऐसे विलेन हुए जिनका न सिर्फ अंदाज मशहूर हुआ बल्कि डायलॉग्स लोगों के जुबान पर चढ़ गए. आज हम ऐसे ही विलेन्स की बात कर रहे हैं. इस लिस्ट में अमजद खान, शाहरुख खान समेत कई बड़े-बड़े नाम शामिल हैं. 

अमजद खान

अमजद खान ने फिल्म शोले में जो आइकॉनिक किरदार निभाया उसे आज भी याद किया जाता है. फिल्म में अमजद के बोले डायलॉग्स इतने मशहूर हुए कि आज भी लोगों के जुबान पर चढ़े रहते हैं. फिल्म शोले का किरदार गब्बर सिंह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में विलेन के रोल के लिए मानक माना जाता है.

शाहरुख खान

रोमांटिक हीरो के तौर पर पहचाने जाने वाले शाहरुख खान ने फिल्म डर और बाजीगर में विलेन का रोल निभाया तो हर ओर बस उनकी ही चर्चा होनी लगी. फिल्म डर में सनी देओल से अधिक विलेन के रोल में दिखे शाहरुख के किरदार की चर्चा हुई. उनका डायलॉग क..क..क किरण बेहद चर्चित हुआ.

अमरीश पुरी

फिल्म मिस्टर इंडिया में अनिल कपूर टाइटल रोल में थे, लेकिन फिल्म के विलेन मोगेम्बो की चर्चा ज्यादा हुई. फिल्म में अमरीश पुरी जब बॉल पर अपनी उंगलियां घूमाते हुए मोगेम्बो खुश हुआ' कहते हैं तो दर्शक सच में सहम जाते हैं.

संजय दत्त

संजय दत्त ने अपने करियर में हर तरह के किरदार निभाए हैं. रोमांटिक से लेकर कॉमेडी और निगेटिव रोल तक, संजय ने हर किरदार में जान डाल दी, लेकिन उनके विलेन वाले किरदारों की सबसे अधिक चर्चा हुई. चाहे फिल्म अग्निपथ हो या फिर केजीएफ 2 संजय ने अपनी अदाकारी से खूब सुर्खियां बटोरीं.  

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: उजड़े 121 परिवार और भद्दा मजाक कर रहा बाबा का सेवादार | NDTV EXCLUSIVE