फोटो में दिख रही ये दोनों हसीना रह चुकी हैं बॉलीवुड की सुपरस्टार्स, इनकी फैमिली ने भी एक समय बॉलीवुड पर किया राज, पहचाना ?

ये दोनों हसीना बॉलीवुड पर एक समय में राज करती थीं. वायरल हो रहे इस फोटो में दिख रही इन दोनों हसीनाएं बॉलीवुड के दो बड़े परिवारों से हैं. इन्होंने एक समय पर इंडस्ट्री पर राज किया. इन्होंने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्में दी और बॉलीवुड के इतिहास में इनका नाम दर्ज है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
फोटो में दिख रही ये दोनों हसीना रह चुकी हैं बॉलीवुड की सुपरस्टार्स
नई दिल्ली:

ये दोनों हसीना बॉलीवुड पर एक समय में राज करती थीं. वायरल हो रहे इस फोटो में दिख रही इन दोनों हसीनाएं बॉलीवुड के दो बड़े परिवारों से हैं. इन्होंने एक समय पर इंडस्ट्री पर राज किया. इन्होंने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्में दी और बॉलीवुड के इतिहास में इनका नाम दर्ज है. फोटो में सफेद साड़ी में दिख रही खूबसूरत महिला हैं महान एक्ट्रेस नर्गिस. वहीं उनके पास खड़ी खूबसूरत लड़की मौसमी चटर्जी हैं. दोनों बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस रही हैं. 

नर्गिस का जन्म 1 जून 1982 को हुआ था. उनकानाम फ़ातिमा रशिद था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदल कर नर्गिस कर लिया. उनका जन्म कोलकाता ,पश्चिम बंगाल में हुआ था. उन्होंने एक्टर सुनील दत्त से शादी की थी.  उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म  तलाश-ए-हक़  से 1935 में बॉलीवुड में डेब्यू किया. बड़ी होने के बाद बतौर हीरोइन 1942 में तमन्ना में नजर आईं. 

1957 में आई उनकी  फिल्म  मदर इंडिया के लिए उन्हें फिल्मफेयर समेत कई अवॉर्ड्स मिले. वहीं 1967 में आई फिल्म रात और दिन फ़िल्म के लिए राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से उन्हें सम्मानित किया गया. उनके पति सुनील दत्त और बेटा संजय दत्त भी इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर्स में गिने जाते हैं. 

वहीं  फोटो में दिख रही हसंती हुई लड़की एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी हैं. एक समय में वह रेखा को टक्कर देती थीं. वह महान गायक हेमंत कुमार की बहू हैं और उन्होंने शादी के बाद काम शुरू किया. उन्होंने कई हिट फिल्में दी. 

Advertisement

कार्तिक आर्यन, सारा अली खान और अन्य सेलेब्स ने रेड कार्पेट पर दिखाया जलवा

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: गरीबों की दुहाई देने वाला 'भोले बाबा' कैसे बन गया 5 Star आश्रमों का मालिक?