2023 में अब तक बॉक्स ऑफिस पर इन टॉप 10 फिल्मों का रहा जलवा, 'किसी का भाई किसी की जान' ने 'आदिपुरुष' के आगे टेके घुटने

बॉक्स ऑफिस पर इस बार जितनी भी फिल्में रही हैं उनकी कमाई की बात करें तो सलमान खान का रिकॉर्ड इस बार काफी खराब रहा है. टॉप टैन मूवीज की लिस्ट में इस बार सलमान खान की फिल्म सबसे आखिरी पायदान पर नजर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

साल के पहले छह महीने बॉलीवुड के भाईजान यानी कि सलमान खान के लिए कुछ खास नहीं रहे हैं. बॉक्स ऑफिस पर इस बार जितनी भी फिल्में रही हैं उनकी कमाई की बात करें तो सलमान खान का रिकॉर्ड इस बार काफी खराब रहा है. टॉप 10 मूवीज की लिस्ट में इस बार सलमान खान की फिल्म सबसे आखिरी पायदान पर नजर आ रही है. टॉप पर जो मूवी है उसका नाम सुनकर तो आप यकीनन चौंक जाएंगे. लेकिन उससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि डायलॉग से लेकर स्टोरी तक के लिए आलोचना झेलने वाली आदिपुरुष भी भाईजान की फिल्म से खासी ऊपर है.

ये हैं कमाई में हिट

ऑरामेक मीडिया ने इस संबंध में कुछ आंकड़े रिलीज किए हैं. ये आंकड़े जनवरी से जून तक ग्रॉस डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर बेस्ड हैं. फिल्म जितनी भाषाओं में रिलीज हुई है, उनसे जितनी कमाई हुई है उसका टोटल फिगर बताया गया है. इस हिसाब से कमाई के मामले में जो फिल्में सबसे ऊपर हैं, उनमें से पहले नंबर पर है पठान. जिसका ग्रोस डॉमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 646 करोड़ रुपये रहा. दूसरे नंबर पर है फिल्म आदिपुरुष. जिसकी कमाई 333 करोड़ रुपये रही. इतनी कमाई इस फिल्म ने तब की जब पहले हफ्ते के बाद फिल्म को अपने डायलॉग्स और प्रेजेंटेशन की वजह से खासा विरोध झेलना पड़ा. कई जगहों पर फिल्मों को बैन करने तक की मांग होने लगी. जबकि भाईजान यानी कि सलमान खान की इस साल की रिलीज किसी का भाई किसी की जान मूवी 123 करोड़ की कमाई की है.

इन मूवीज ने मारी बाजी

इन फिल्मों के अलावा द केरला स्टोरी ने 263 करोड़ रुपये, वारिसू ने 212 करोड़ रुपये, पोन्नियन सेलवन 2 ने 206 करोड़ रुपये, वॉल्टेयर वीरय्या ने 190 करोड़ रुपये, तू झूठी मैं मक्कार ने 154 करोड़ रुपये, फास्ट एक्स ने 135 करोड़ रुपये, थुनिवु ने 134 करोड़ रुपये. की कमाई की है.  

Advertisement

लाल रंग की ड्रेस में कमाल दिखीं बवाल की स्क्रीनिंग में पहुंची पूजा हेगड़े

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!