ओरिजिनल से ज्यादा इन 5 फिल्मों के रीमेक ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, OTT पर भी छाया है इनका जादू, हॉलिडे की तो नहीं मिस

Superhit Films Remakes: आज हम आपको बॉलीवुड की फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ओरिजिनल नहीं बल्कि रीमेक हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों ने खूब धमाल मचाई और सुपरहिट साबित हुईं. पहली और आखिरी फिल्म का नाम देखकर तो आप भी दंग रह जाएंगे. 

Advertisement
Read Time: 25 mins
नई दिल्ली:

Superhit Films Remakes: फिल्मी दुनिया के बारे में कहा जाता है कि ओरिजिनल कहानी सक्सेस की गारंटी होती है. नए और अनोखे की खोज में लोग सालों साल लगे रहते हैं. लेकिन बॉलीवुड में पिछले कुछ दशकों में रीमेक का सिलसिला चल निकला है और आप यकीन नहीं करेंगे कि बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों ने ओरिजिनल फिल्मों से ज्यादा और शानदार कमाई की है. आज हम आपको बॉलीवुड की फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ओरिजिनल नहीं बल्कि रीमेक हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों ने खूब धमाल मचाई और सुपरहिट साबित हुईं. पहली और आखिरी फिल्म का नाम देखकर तो आप भी दंग रह जाएंगे. 

सुपरहिट हैं ये बॉलीवुड रीमेक | Superhit Bollywood Films Remakes On OTT

शोले 

बॉलीवुड फिल्मों में शानदार कमाई करने वाली फिल्मों की कतार में खड़ी फिल्म शोले हर दिल हर जेनरेशन को पसंद है. इस फिल्म ने अपने दौर में सफलता के कई रिकॉर्ड तोड़े थे. गब्बर और ठाकुर की जंग के बीच जया और वीरू की दोस्ती का तो कहना ही क्या है. लेकिन आपको यकीन नहीं होगा कि शोले 1960  के दशक में आई हॉलीवुड की फिल्म 'द मैग्निफ़िसेंट सेवेन' का रीमेक थी. मेक्सिको शहर में डाकुओं से बचने के लिए शहर के लोग एक टीम बनाते हैं और ये टीम डाकुओं का खात्मा कर देती है. हालांकि शोले और इस फिल्म में काफी अंतर था लेकिन फिल्म की थीम वही थी. 

मुन्ना भाई एमबीबीएस

संजय दत्त की ये शानदार फिल्म हॉलीवुड की फिल्म 'पैच एडम्स' का रीमेक कही जाती है. इस फिल्म में डॉक्टर हंटर एडम्स दूसरों की तकलीफ देखकर फर्जी डॉक्टर बनकर लोगों की देखभाल करता है. पैच एडम्स ने हॉलीवुड में सामान्य सफलता हासिल की लेकिन मुन्नाभाई ने बॉलीवुड में इतिहास रच दिया. मुन्ना और सर्किट की जोड़ी ने इस फिल्म में कमाल कर डाला था. 

Advertisement

भूल भुलैया

अक्षय कुमार और विद्या बालन की ये कॉमेडी हॉरर फिल्म वाकई शानदार कमाई करने वाली निकली. मंजूलिका के किरदार में विद्या बालन ने किरदार में जान डाल दी थी. दूसरी तरफ अक्षय कुमार ने अपनी कॉमेडी और शानदार एक्टिंग से इस फिल्म को सुपरहिट बना दिया. भूल भुलैया हॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ की फिल्म  'मणिचित्रथाझु' का रीमेक है. 

Advertisement

कबीर सिंह 

प्यार में पागल कबीर सिंह की लव लाइफ पर बनी फिल्म में शाहिद कपूर और कियारा आडवानी ने कमाल कर दिखाया है. ये फिल्म साउथ में विजय देवरकोंडा की तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी का रीमेक थी. हालांकि अर्जुन रेड्डी ने भी काफी कामयाबी हासिल की लेकिन जब इसे रीमेक के रूप में हिंदी में बनाया गया तो ये ज्यादा बड़ी  हिट  निकली. कबीर सिंह के रूप में शाहिद कपूर का गुस्सा और प्यार के प्रति उनकी दीवानगी ने सक्सेस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. 

Advertisement

दृश्यम

विजय सालगांवकर अपनी बेटी और पत्नी को बचाने के लिए एक लाश को इस तरह ठिकाने लगाता है कि पुलिस उसे चाहकर भी दोषी नहीं ठहरा पाती. दृश्यम 2015 की एक सुपरहिट फिल्म थी जिसका सीक्वल भी काफी सुपरहिट रहा है. दृश्यम दरअसल मलयालम फिल्म का रीमेक है और हिंदी में इस इतने शानदार तरीके से बनाया गया है कि लोग इसके दोनों पार्ट पसंद कर रहे हैं. विजय के रूप में अजय देवगन ने शानदार एक्टिंग की है. 

Advertisement

बाजीगर 

शाहरुख खान को बॉलीवुड में स्टार का दर्जा दिलाने वाली फिल्म बाजीगर भी हॉलीवुड की थ्रिलर फिल्म 'ए किस बिफोर डाइंग' का रीमेक है. ये फिल्म 1991 में आई थी लेकिन ये ज्यादा नहीं चल पाई. फिर इसे लेकर बॉलीवुड में रीमेक बनाया गया जो बॉलीवुड में सफलता के नए आयाम बनाने में कामयाब हुआ.

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि
Topics mentioned in this article