अनाथ बच्चों को गोद लेकर लोगों के लिए मिसाल बने ये सितारे, नंबर 3 वाली तो 21 साल में बन गई थी मां

बॉलीवुड के इन सितारों ने अनाथ बच्चों को सहारा दिया और अपना नाम भी. आइए ऐसे सितारों की लिस्ट पर नजर डालते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के चमक दमक की दुनिया को देख कई बार ऐसा लगता है कि यहां के चमकते सितारों में संवेदना या भावनाओं की कमी होती होगी. लेकिन ऐसा नहीं है, कई बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं, जिन्होंने न सिर्फ बताया कि वह कितने संवेदनशील हैं बल्कि इंसानियत की मिसाल भी पेश की है. बॉलीवुड के इन सितारों ने अनाथ बच्चों को सहारा दिया और अपना नाम भी. किसी ने अनाथालय से बच्चे को अडॉप्ट किया तो कोई लावारिश पड़ी बच्ची को घर ले आया और अपना नाम दिया. आइए ऐसे सितारों कि लिस्ट पर नजर डालते हैं.

सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स रह चुकीं एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने दो बेटियों को गोद लिया है. सुष्मिता ने साल 2000 में रिनी को गोद लिया और फिर 2010 में अलिशा को अडॉप्ट किया. एक बेटी के बाद दूसरी लड़की को ही गोद लेने के लिए सुष्मिता सेन ने कानूनी लड़ाई भी लड़ी.

सनी लियोनी

एक्ट्रेस सनी लियोनी ने भी एक बच्ची को गोद लिया है. सनी ने महाराष्ट्र के लातूर से एक बच्ची को गोद लिया और उसका नाम निशा कौर वेबर रखा है.

रवीना टंडन

रवीना टंडन ने तो बेहद कम उम्र में दो बेटियों को गोद लिया. जब उन्होंने पूजा और छाया को गोद लिया उस समय वह खुद 21 साल की थीं. हालांकि रवीना ने दोनों की परवरिश बेहद अच्छे तरीके से की.

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती ने भी एक अनाथ बच्ची को अपना नाम दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार मिथुन दा ने अपनी छोटी बेटी दिशानी को लावारिस हालत में कहीं से उठाया था और उसका पालन पोषण किया.

मंदिरा बेदी

टीवी की शांति यानी मंदिरा बेदी ने भी एक अनाथ बच्ची की जिंदगी संवारी है. मंदिरा ने जबलपुर के अनाथालय से तारा नाम की एक बच्ची को गोद दिया है.

ये भी देखें: मनीषा कोइराला, उर्वशी रौतेला और पलक तिवारी एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

Featured Video Of The Day
Israel-Iran War के बीच जुमे के खुत्बे में Ali Khamenei के बयान से और गहराया युद्ध का संकट