नेटफ्लिक्स पर मौजूद हैं ये 5 बेस्ट हॉरर वेब सीरीज, तीसरी वाली में तो टाइपराइटर ही बना मुसीबत

Netflix 5 Best Horror Web Series:स्त्री 2, मुंज्या, शैतान और तुम्बाड़ इन सबमें एक बात कॉमन है और वो है हॉरर फैक्टर. नेटफ्लिक्स पर पांच ऐसी हॉरर वेब सीरीज हैं जिन्हें देख होश हो जाएंगे गुम

Advertisement
Read Time: 3 mins
N
नई दिल्ली:

सिनेमा की दुनिया में इस वक्त हॉरर मूवी का फ्लेवर दर्शकों को खूब एंटरटेन कर रहा है. इसमें चाहे इंडियन सिनेमा हो या फिर हॉलीवुड. दुनियाभर का सिनेमा अब बदल चुका है और अब वो हॉरर मूवी में कॉमेडी का तड़का भी लगा रहा है. बॉलीवुड से स्त्री 2, शैतान और मुंज्या ने इस साल अपने हॉरर-कॉमेडी फ्लेवर से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. अगर आप सिर्फ हॉरर मूवी देखने के शौकीन हैं, तो हम आपके लिए ढूंढकर लाए हैं, वो 5 बेस्ट हॉरर वेब-सीरीज, जो एक-एक सीन पर आपके पसीने छुड़ा देंगी. यह सभी हॉरर सीरीज नेटफ्लिक्स (Netflix) पर अवेलेबल हैं.

नेटफ्लिक्स की 5 बेस्ट हॉरर वेब-सीरीज

घोल (Ghoul)

घोल की कहानी रोंगटे खड़े कर देने वाली है. इस फिल्म मिनी सीरीज के राइटर-डायरेक्टर पैट्रिक ग्राहम हैं. इस वेब सीरीज में राधिका आप्टे, मानव कौल, रत्नाबली भट्टाचार्यजी, महेश बलराज और एस.एम. जहीर हैं. इसके तीन एपिसोड हैं और ये 2018 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी.

Advertisement

टाइपराइटर  (Typewriter)

हॉरर वेब सीरीज 'टाइपराइटर' की कहानी बड़ी मजेदार है. इसमें तीन दोस्त भूतों के लिए एक पुरानी हवेली ढूंढने का प्लान बनाते हैं, लेकिन इस हवेली में दूसरा परिवार भी आकर रहने लगता है, ऐसे में इस हवेली में पहले से मौजूद बुरी आत्मा इस परिवार के साथ अपना खेल खेलना शुरू कर देती है. पालोमी घोष, अरना शर्मा, मिकाइल गांधी स्टारर इस सीरीज को सुजॉय घोष ने डायरेक्ट किया है. 'टाइपराइटर' नेटफ्लिक्स पर मौजूद हैं.

Advertisement

Advertisement

वेडनस्डे (Wednesday)

वेडनस्डे एक अमेरिकी सुपरनैचुरल टीवी सीरीज है जो चार्ल्स एडम्स के कैरेक्टर वेडनस्डे एडम्स पर आधारित है. अल्फ्रेड गफ और माइल्स मिलर द्वारा निर्मित, इसमें जेना ऑर्टेगा मुख्य किरदार में है, जबकि ग्वेन्डोलिन क्रिस्टी, रिकी लिंडहोम, जेमी मैकशेन, हंटर डूहान, पर्सी हाइन्स व्हाइट, एम्मा मायर्स, जॉय संडे, जॉर्जी फार्मर, नाओमी जे. ओगावा, क्रिस्टीना रिक्की और मूसा मोस्तफा सहायक भूमिकाओं में हैं. पहले सीजन के आठ एपिसोड में से चार का निर्देशन टिम बर्टन ने किया था.

Advertisement

द हॉन्टिंग ऑफ हिल हाउस  (The Haunting of Hill House)

IMDb ने हॉरर सीरीज 'द हॉन्टिंग ऑफ हिल हाउस' को 8.6 रेटिंग से नवाजा है और यह हॉरर सीरीज की लिस्ट में रेटिंग पर टॉप पर है. यह सीरीज काले-जादू टोने पर बेस्ड सुपरनेचुरल हॉरर ड्रामा सीरीज है, जिसे माइक फ्लानगन ने बनाया है. इसकी कहानी पांच भाई-बहनों के इर्द-गिर्द घूमती हैं, जो अपने हिल हाउस में काले जादू के खौफ से डरे हुए हुए हैं. आप इस सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देख सकतें हैं.



द वॉकिंग डेड  (The Walking Dead)

'द वॉकिंग डेड' के बारे में बता दें कि यह दुनिया में सबसे अधिक समय से पॉपुलर है. साल 2010 में आई इस हॉरर सीरीज के अबतक 11 सीजन हिट हो चुके हैं. टोनी मूर, रॉबर्ट किर्कमैन और चार्ली एडलार्ड की इसी नाम पर बेस्ड कॉमिक बुक पर यह सीरीज बनी है. 'द वॉकिंग डेड' चलते-फिरती मुर्दा-लाशों की कहानी है, यानि जोंबी कहानी है, इसलिए इसे 'द वॉकिंग डेड' का नाम दिया गया है. नेटफ्लिक्स पर मौजूद 'द वॉकिंग डेड' को IMDb ने इसे 8.1 रेटिंग दी है.

Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?