जब ये 2 एक्ट्रेस होती थीं साथ नहीं होती थी किसी की जरूरत, बिना हीरो हिट हो जाती थी फिल्म, फिर ऐसी आई दरार बनीं जानी दुश्मन

70 से लेकर 80 के दशक तक श्रीदेवी और जया प्रदा की जोड़ी खूब पसंद की गई. दोनों के बीच काफी दोस्ताना संबंध रहे, लेकिन बाद में कुछ ऐसे हालात बने कि दोस्ती टूट सी गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

फिल्मों में ऐसे एक्टर्स बहुत हैं, जिन्होंने जोड़ी बनाई और एक साथ कई मूवीज में नजर आए. ऐसे हीरोज में अमिताभ बच्चन, शशि कपूर का नाम लिया जा सकता है. अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ की जोड़ी भी खासी हिट रही. लेकिन हीरोइन्स की ऐसी जोड़ियों कम ही देखने को मिली. पर दो हीरोइन्स ऐसी थीं, जिन्होंने एक दूसरे के साथ खूब काम किया. साउथ इंडियन मूवीज से लेकर नॉर्थ इंडियन मूवीज तक दोनों के नाम का डंका खूब बजा. 70 से लेकर 80 के दशक तक दोनों की जोड़ी खूब पसंद की गई. दोनों के बीच काफी दोस्ताना संबंध रहे, लेकिन बाद में कुछ ऐसे हालात बने कि दोस्ती टूट सी गई.

सुपरहिट हीरोइन, सुपरहिट जोड़ी

जिन दो हीरोइन्स की हम बात कर रहे हैं वो श्रीदेवी और जया प्रदा. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया. अपनी खूबसूरती औऱ अपने टैलेंट से ये दोनों दर्शकों की फेवरेट बन गई. उस दौर में दोनों ने करीब आठ फिल्मों में एक साथ काम किया. ये सारी फिल्मों बेहद हिट भी रहीं. इसके अलावा दोनों साउथ की भी पसंदीदा हिरोइन्स रहीं. दोनों की फिल्मों के गाने से लेकर कहानी तक इन के फैन्स आज भी भुला नहीं सके हैं. तोहफा, मैं तेरा दुश्मन, औलाद, नया कदम, मवाली, मजाल और मकसद कुछ ऐसी मूवीज हैं, जिस में दोनों का साथ दर्शकों को खूब पसंद  आया. 

Advertisement

ऐसा था रिश्ता

दोनों ने जब शुरुआती दौर में एक दूसरे के साथ काम करना शुरू किया तो दोनों के रिश्ते बहुत दोस्ताना थे. लेकिन फिल्म करते दोनों के बीच कॉम्पिटीशन काफी ज्यादा बढ़ गया था. एक तरफ श्रीदेवी बहुत तेजी से बॉलीवुड के शिखर की तरफ बढ़ रही थीं तो दूसरी तरफ साउथ इंडियन मूवी में भी वो खासी लोकप्रिय थीं. सरगम मूवी से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली जया प्रदा भी पॉपुलेरिटी में उनसे कम नहीं थीं. यही वजह थी कि धीरे धीरे दोनों के बीच कॉम्पिटीशन आ गया, जिस के बाद दोनों ने साथ काम तो किया, लेकिन सेट पर एक  दूसरे से बात तक नहीं करती थीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana की सभी 90 सीटों पर 5 बड़ी पार्टियां और गठबंधन आमने-सामने, जाट-दलित गठबंधन का कितना असर होगा?
Topics mentioned in this article