70 से 80 के दशक के हाईएस्ट पेड स्क्रिप्ट राइटर हैं अमिताभ बच्चन के साथ दिख रहे शख्स, आज बेटे है बॉक्स ऑफिस सुपरस्टार

इस पिक में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आ रहे शख्स भी ऐसी ही कलम का धनी रहे जिसने ऐसी कई कहानियां लिखीं जिन्होंने अमिताभ बच्चन को सुपर स्टार बना दिया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
अमिताभ बच्चन के साथ दिख रहे शख्स को पहचाना क्या
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में एक फिल्म एक्टर को स्टार बना सकती है. ये करिश्मा हर बार डायरेक्टर का नहीं होता. अक्सर कहानी लिखने वाले की कलम में इतना दम होता है कि वो एक्टर के सिताराई भविष्य को तराश देता है. इस पिक में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आ रहा ये शख्स भी ऐसी ही कलम का धनी रहा है. जिसने ऐसी कई कहानियां लिखीं जिन्होंने अमिताभ बच्चन को सुपर स्टार बना दिया. अपनी कहानियों से ये शख्स बॉलीवुड का एक जाना माना और दिग्गज नाम बन चुके हैं. और, अब इनके बेटे बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाल मचाते हैं कि उनके नाम से ही फिल्म सौ करोड़ पार कर लेती है.

कौन हैं ये राइटर?

ये राइटर हैं सलीम खान. जो सलमान खान के पिता भी हैं और एक बेहतरीन स्क्रीन राइटर भी हैं. नाम- जैसी फिल्मों के वो सोलो स्क्रीन राइटर रहे हैं. इसके अलावा उनकी जोडी जावेद अख्तर के साथ भी मशहूर रही, जिनके साथ मिलकर उन्होंने सीता गीता, यादों की बारात, जंजीर, दीवार, शोले, मजबूर, त्रिशूल, डॉन, काला पत्थर जैसी हिट फिल्मों के लए स्क्रीन राइटिंग की. मिस्टर इंडिया जैसी फैंटेसी मूवी भी इन्हीं दोनों की जोड़ी का कमाल था. फिल्म शक्ति के लिए उन्हें बेस्ट स्क्रीन प्ले और बेस्ट डायलोग का उहें फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला. दीवार और जंजीर के लिए भी उन्हें बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट स्टोरी का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिल चुका है.

Advertisement

सलमान खान के पिता

सलीम खान ने अपने काम और करियर से जो शौहरत हासिल की, फिल्म इंड्स्ट्री में उसी विरासत को आगे बढ़ाने का जिम्मा संभाला उनके बेटे सलमान खान ने. जिनकी सितारा शख्सियत किसी से छिपी नहीं है. सलमान खान जिस फिल्म में होते हैं वो फिल्म इस बात की गारंटी होती है कि वो सौ करोड़ रू. से ज्यादा की कमाई आसानी से कर लेगी. सलमान खान के अलावा सोहेल खान और अरबाज खान भी सलीम खान के ही बेटे हैं. ये दोनों भी फिल्म इंड्स्ट्री में एक्टिव हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में मिड डे मील की हकीकत, Schools और आंगनबाड़ी केंद्रों में पौष्टिक भोजन मिलना मुश्किल
Topics mentioned in this article