शाहरुख खान के साथ दिख रहे एक्टर ने 54 साल की उम्र में खुद को बताया था लकी, 59 की उम्र में कह दिया दुनिया को अलविदा

ऋतुराज भी ऐसे ही कलाकारों में से एक रहे हैं. जिन्होंने अभिनय की जिस भी विधा में हाथ आजमाया, वहां अपने टैलेंट से वो जलवा बिखेरा की लोग उनकी तारीफ करते नहीं थके.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ऋतुराज सिंह ने किया है शाहरुख खान के साथ थियेटर में काम
नई दिल्ली:

फिल्म इंड्स्ट्री में ऐसे एक्टर्स बहुत कम हैं, जो टीवी पर जितने मशहूर होते हैं, थियेटर की दुनिया में ही उतना ही पसंद किए जाते हैं और ओटीटी की दुनिया में भी उनके नाम को उतनी ही पहचान मिलती है. ऋतुराज भी ऐसे ही कलाकारों में से एक रहे हैं. जिन्होंने अभिनय की जिस भी विधा में हाथ आजमाया, वहां अपने टैलेंट से वो जलवा बिखेरा की लोग उनकी तारीफ करते नहीं थके. इसी साल फरवरी में वो इस दुनिया को अलविदा कह गए. उनका आखिरी सीरियल था छोटे पर्दे का नंबर वन शो अनुपमा. जिसमें वो अनुपमा के बॉस बने हुए नजर आए थे.

ऐसा रहा था फिल्मी सफर

ऋतुराज को बहुत कम उम्र से ही एक्टिंग से प्यार हो गया था. करीब 12 साल उन्होंने अपनी पढ़ाई के साथ साथ बैरी जॉन के थियेटर ग्रुप में एक्टिंग की. इसके बाद मुंबई का रुख किया. टीवी की दुनिया में उन्हें पहचान मिली शो बनेगी अपनी बात से जो प्रसारित हुआ साल 1993 में. इसके बाद तो शोज की लंबी फेहरिस्त तैयार हो गई. जिसमें ऋतुराज नजर आए. ज्योति, हिटलर दीदी, वॉरियर हाई, दीया और बाती हम जैसे रिनाउंड शो में वो दिखे. लाडो 2 में उनका बलवंत चौधरी वाला रोल जबरदस्त हिट रहा. हाल ही में वो इंडियन पुलिस फोर्स में दिखाई दिए थे. इससे पहल वो द टेस्ट केस, क्रिमिनल जस्टिस, अभय, बंदिश बैंडिट्स के जरिए ओटीटी पर दिखे. फिल्मों की बात करें तो उनकी आखिरी फिल्म थी यारियां 2.

इस तरह रहते थे फिट

करीब 59 साल की उम्र में ऋतुराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. इससे पहले वो जब तक  जिए हमेशा फिट रहे और अपनी फिटनेस का खास ध्यान भी रखा. वो रोजाना जॉगिंग करते थे और फिटनेस रूटिन भी फॉलो करते थे. अपने एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने कहा भी कि 54 साल की उम्र में मेरा मेटाबॉलिज्म अच्छा है. इसके लिए मैं ऊपरवाले का शुक्रिया अदा करता हूं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बिखरीं लाशें, हर तरफ चीख-पुकार, दर्दनाक मौतों का जिम्मेदार कौन?