'थंगालान' है असली KGF, जानें किसने खोजी थीं कोलार गोल्ड फील्ड्स और क्या है लोगों के संघर्ष की कहानी

Thangalaan: क्या आपको पता है कि चियान विक्रम और पीए रंजित की फिल्म 'थंगालान' की कहानी है केजीएफ (कोलार गोल्ड फील्ड्स) की असल कहानी पर आधारित?

Advertisement
Read Time: 3 mins
T
नई दिल्ली:

Thangalaan is real KGF: मनोरंजन के मामले में 2024 में, भारत में कई अच्छी पैन इंडिया फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जो हिंदी दर्शकों का मनोरंजन करेंगी. बता दें कि 'थंगालान' भी उनमें से एक है. चियान विक्रम की फिल्म तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है. उनके पहले लुक और टीजर ने लोगों का ध्यान खींचा है और अब वे बेसब्री से फिल्म का इंतजार कर रहे हैं. बड़े पैमाने पर फिल्माई गई कंगुवा केजीएफ (कोलार गोल्ड फील्ड्स) पर आधारित होने के कारण लोगों का ध्यान अपनी तरफ खीच रही है. हालांकि, ज्यादातर लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि फिल्म की कहानी कोलार गोल्ड फील्ड्स की असल कहानी पर आधारित है.

थंगालान है असली केजीफ | Thangalaan is real KGF

हजारों साल पहले, कोलार गोल्ड माइन फील्ड की खोज अंग्रेजों ने की थी और इसका शोषण और लूट उन्होंने अपने खुद के मकसद के लिए किया था. मशहूर फिल्ममेकर पा रंजीत के निर्देशन में बनी फिल्म 'थंगालान' कथित तौर पर 19वीं शताब्दी की शुरुआत की पृष्ठभूमि पर आधारित है और सच्ची घटनाओं पर आधारित है जो कर्नाटक के कोलार गोल्ड फील्ड में खदान श्रमिकों के जीवन के आसपास घूमती है. पोंगल के खास मौके पर मेकर्स ने बहुप्रतीक्षित फिल्म के रिलीज मंथ की घोषणा की थी जो अप्रैल 2024 है. 

थंगालान हिंदी टीजर | Thangalaan Hindi Teaser

Advertisement

फिल्म का टीजर हमें निर्माताओं द्वारा बनाई गई बेहद अलग दुनिया में ले जाता है. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर पोन्नियिन सेलवन 1 और 2 के बाद चियान विक्रम की पैन इंडिया शैली में वापसी का प्रतीक है, और मुख्य अभिनेता के किरदार में उनका समर्पण, प्रतिबद्धता और बदलाव निश्चित रूप से दिखाई देता है. टीजर में कुछ खून चूसने वाले पल और अभिनेताओं के देसी लुक को दिखाया गया है जो लोगों को हैरान कर देगा.

Advertisement

थंगालान रिलीज डेट | Thangalaan Release Date

इस फिल्म में मालविका मोहनन, हॉलीवुड अभिनेता डैनियल कैल्टागिरोन और तमिल उद्योग के कुछ प्रमुख नाम भी शामिल हैं. थंगालान के अलावा, स्टूडियो ग्रीन, जिसने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाई हैं, इस साल सूर्या स्टारर कांगुवा के साथ रिलीज होने वाली एक और सबसे बड़ी फिल्म है. थंगालान अप्रैल 2024 में दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ के लिए तैयार है, और फिल्म का संगीत जीवी प्रकाश कुमार द्वारा तैयार किया गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India