'हनु मान' फिल्म के मेकर्स ने अयोध्या राम मंदिर के लिए किया 2.6 करोड़ का दान, यूं पूरा किया वादा

Ayodhya Ram Temple: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का अभिषेक होगा. इस कार्यक्रम में कई मशहूर हस्तियों, खिलाड़ियों, राजनेताओं और अन्य वीआईपी के शामिल होने की उम्मीद है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Ayodhya Ram Temple: 'हनु मान' ने राम मंदिर के लिए दिया दान
नई दिल्ली:

Ayodhya Ram Temple: प्रशांत वर्मा की सुपरहीरो फिल्म हनुमान 12 जनवरी को रिलीज हुई थी. तेजा सज्जा, वरालक्ष्मी शरतकुमार, अमृता अय्यर और विनय राय की ये फिल्म दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई कर रही है. मेकर्स ने अयोध्या राम मंदिर के लिए हर टिकट की बिक्री पर 5 रुपये देने का वादा किया था और वे अब उस पर खरा उतर रहे हैं. फिल्म की टीम ने प्रेस को बताया कि अयोध्या राम मंदिर के लिए 2,66,41,055 रुपये का दान दिया गया है. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड लेवल पर 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया और वीकएंड में भी बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की. फिल्म की टीम का कहना है कि हनुमान ने अपने दूसरे वीकएंड में देशभर और विदेशों में ज्यादा ऑक्युपेंसी जीती.

प्री-रिलीज इवेंट के दौरान मेकर्स ने राम मंदिर के लिए बेचे जाने वाले हर टिकट के लिए 5 रुपये दान करने का उल्लेख किया. वे पहले ही फिल्म के प्रीमियर के दौरान बेचे गए 2,97,162 टिकटों में से 14,85,810 का चेक दान कर चुके हैं. अब वे बेचे गए 53,28,211 टिकटों में से 2,66,41,055 रुपये का योगदान देंगे.

अभिषेक में शामिल होंगी हस्तियां

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का अभिषेक होगा. इस कार्यक्रम में कई मशहूर हस्तियों, खिलाड़ियों, राजनेताओं और अन्य वीआईपी के शामिल होने की उम्मीद है. रजनीकांत, धनुष, चिरंजीवी, राम चरण, अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, कंगना रनौत, जैकी श्रॉफ, अनुष्का शर्मा और कई निमिंत्रण मिला.

Advertisement

एक्टर मोहन बाबू और डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अनाउंस किया कि वे कुछ कमिटमेंट्स के चलते इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे. एएनआई ने रजनीकांत और धनुष के अयोध्या पहुंचने की खबर दी है.

Advertisement

फिल्म की बात करें तो हनुमान सिनेमाघरों में चल रही है और हनुमंथु (तेजा) नामक एक युवक की कहानी बताती है. वो अपने गांव में एक कुलदेवता के सामने आने के बाद महाशक्तियां हासिल कर लेता है. कैसे वह अपनी बहन (वरलक्ष्मी) और प्रेमिका (अमृता) की मदद से एक पूंजीवादी खलनायक (विनय) के खिलाफ अपने लोगों के लिए खड़ा होता है. यही फिल्म की कहानी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: UP के Kasganj, Mainpuri, Agra, Kanpur में है आश्रम | NDTV India