19 साल में बॉलीवुड में नहीं दी एक भी हिट, फिर भी स्टार कहलाती है ये एक्ट्रेस, नेटवर्थ है 120 करोड़

आज हम आपको बॉलीवुड की उस एक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे हैं जिसने फिल्म इंडस्ट्री को पहली 1000 करोड़ वाली फिल्म दी. लेकिन वो खुद सक्सेसफुल लीड स्टार नहीं बन पाई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
1
नई दिल्ली:

अगर कोई एक्टर 1000 करोड़ की फिल्म दे डाले तो उसे तो यकीनन बड़ा स्टार माना जाता है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को पहली ऐसी फिल्म दी जिसने 1000 करोड़ रुपये कमाये लेकिन फिर भी इस एक्ट्रेस को कोई खास फायदा नहीं हुआ. इन्हें आप देखते तो अक्सर होंगे लेकिन ये एक्ट्रेस अभी तक इंडस्ट्री में अपनी जगह मजबूत नहीं कर पाई. पिछले 19 सालों में इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कोई हिट फिल्म नहीं दी है लेकिन फिर भी उन्हें स्टार कहा जाता है. हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उन्हें हाल ही स्त्री-2 में देखा गया और इस छोटे से कैमियो में उन्हें काफी पसंद भी किया गया. यहां हम तमन्ना भाटिया की बात कर रहे हैं.

16 साल की उम्र में किया डेब्यू

तमन्ना भाटिया तेलुगु, तमिल और हिंदी सिनेमा में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने 13 साल की उम्र में एक्टिंग सीखना शुरू कर दिया था और 16 साल की उम्र में उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. वह अब तक 85 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं उनकी कुछ फिल्में चलीं लेकिन फिर भी वो लीड एक्ट्रेस वाली पोजीशन मजबूत करना उनकी पहुंच से थोड़ दूर ही दिखा.

Advertisement

तमन्ना भाटिया ने 2006 में श्री के साथ तेलुगु सिनेमा और केडी के साथ तमिल सिनेमा में अपनी शुरुआत की. 2007 में उनकी पहली रिलीज वियाबारी थी. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के संघर्ष के बावजूद तमन्ना की एक्टिंग को क्रिटिक्स की तारीफ मिली. उन्होंने अपनी बाद की फिल्मों हैप्पी डेज़ और कल्लुरी से करियर की सफलता हासिल की. 

Advertisement
Advertisement

तमन्ना भाटिया ने बाहुबली: द बिगिनिंग और बाहुबली 2: द कन्क्लूजन में काम किया. दूसरा पार्ट भारत में 1000 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली फिल्म थी. प्रभास के साथ फिल्म में उनके काम को दर्शकों ने काफी सराहा गया. बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो उन्होंने समीर आफताब के साथ चांद सा रोशन चेहरा से बॉलीवुड में डेब्यू किया हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही. इसके बाद उन्होंने हमशक्ल, हिम्मतवाला और एंटरटेनमेंट जैसी कई फिल्मों में काम किया, हालांकि, उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही.

Advertisement

गाने के लिए लेती हैं 1 करोड़ रुपये

बताया जाता है कि तमन्ना भाटिया एक गाने के लिए 1 करोड़ रुपये और फिल्म के लिए 3 करोड़ रुपये लेती हैं. वह एक आलीशान ज़िंदगी जीती हैं और उनकी नेट वर्थ 120 करोड़ रुपये बताई है.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: बेरूत पर इजरायली हमले में हिजबुल्लाह कमांडर Ibrahim Akil की मौत |Breaking News