इरफान पठान ने Tweet कर दिलाई जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की याद तो स्वरा भास्कर ने यूं दिया रिएक्शन

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने ट्वीट कर अमेरिका में हुई जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या का जिक्र किया तो स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने ट्वीट कर दिया जवाब.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

किसानों (Farmer Protest) के मुद्दे को लेकर बॉलीवुड कलाकारों से लेकर क्रिकेट और सिंगिंग जगत के कई कलाकारों ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने प्रोपैगैंडा के खिलाफ रहने की सलाह दी, साथ ही किसान आंदोलन को देश का आंतरिक मामला बताया. इस पर निशाना साधते हुए इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अमेरिका में हुई जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या का जिक्र किया और कहा कि जब जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) को एक पुलिस द्वारा मारा गया था तो हमारे देश ने भी दुख व्यक्त किया था. वहीं, हाल ही में इस ट्वीट पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने भी कमेंट किया.

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने इरफान पठान (Irfan Pathan) के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, "100 फीसदी..." इरफान पठान की बात करें तो उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "जब अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड को एक पुलिस द्वारा बेरहमी से मारा गया था तो हमारे देश ने भी उचित तरीके से अपना दुख व्यक्त किया था." जॉर्ज फ्लॉयड को लेकर किया गया इरफान पठान का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, साथ ही यूजर इसपर जमकर कमेंट भी करते हुए नजर आ रहे हैं. 

बता दें कि जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) ह्यूस्टन के रहने वाले थे, जिनकी उम्र 46 वर्ष थी. मई माह में एक श्वेत पुलिस अफसर द्वारा उनकी गर्दन दबाए जाने के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया था. इस मामले को लेकर अमेरिका में व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ, साथ ही खूब आंदोलन व धरना प्रदर्शन भी किया गया. केवल अमेरिका ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' हैशटैग के साथ ट्वीट किया गया और अमेरिका में हुई इस घटना का जमकर विरोध किया गया. आम लोगों के साथ-साथ सेलिब्रिटीज ने भी ब्लैक लाइव्स मैटर के लिए आवाजें उठाईं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu and Kashmir Exit Poll 2024 | '8 अक्टूबर को BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी' : Ravinder Raina