इन 2 कारणों से सुष्मिता सेन ने ऐश्वर्या राय से छीन ली थी मिस यूनिवर्स की ट्रॉफी, खुद एक्ट्रेस ने किया खुलासा

आखिर कैसे सुष्मिता सेन ऐश्वर्या राय से बाजी मारने में कामयाब रहीं. मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट के कुछ साल बाद खुद सुष्मिता सेन ने एक टॉक शो में इसके राज खोले.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सुष्मिता सेन ने खोला मिस इंडिया जीतने का राज
नई दिल्ली:

साल 1994- एक ऐतिहासिक साल जब भारत की हसीन बालाओं ने मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड दोनों का खिताब अपने नाम किया था. इन ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जाने के लिए मुख्य मुकाबला भी सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय के बीच ही था. जब दोनों सुंदरियां खुद को एक दूसरे से बेहतर बताने के लिए एक दूसरे के आमने सामने थी. बला की खूबसूरत ऐश्वर्या राय पर सबको भरोसा था कि वही मिस इंडिया का खिताब जीतेंगी और मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट का रुख करेंगी. लेकिन ये खिताब गिरा सुष्मिता सेन की झोली में. आखिर कैसे सुष्मिता सेन ऐश्वर्या राय से बाजी मारने में कामयाब रहीं. कॉन्टेस्ट के कुछ साल बाद खुद सुष्मिता सेन ने एक टॉक शो में इसके राज खोले. इस इंटरव्यू के कुछ अंश फिर से वायरल हो रहे हैं.

सुष्मिता ने खोले राज

सुष्मिता सेन ने इस बारे में कॉफी विद करण के एक सीजन में बात की थी. जब करण जौहर ने उनसे सवाल किया था कि सुष्मिता सेन को क्यों लगता था कि वो ऐश्वर्या राय को हरा सकती हैं. जिसके जवाब में सुष्मिता सेन ने कहा कि दो वजहों से वो उस दिन जीत डिजर्व करती थीं. जिसमें पहली वजह ये थी कि वो अपनी बेस्ट थीं. सुष्मिता सेन ने कहा कि उन्हें इसलिए जीतना चाहिए था क्योंकि वो उस दिन अपना खुद का बेस्ट दे रहीं थीं. न कि दूसरे से बेटर बनने की कोशिश कर रहीं थीं. इसी बातचीत ने सुष्मिता सेन ने ये भी कहा कि ऐश्वर्या राय का परफॉर्मेंस भी उस दिन शानदार था.

Advertisement

ये थी दूसरी वजह 

इसी बातचीत ने सुष्मिता सेन ने वो दो दूसरा राज भी खोला. जिसकी वजह से वो ऐश्वर्या राय को हराकर मिस इंडिया का ताज जीतने में कामयाब रहीं. सुष्मिता सेन ने कहा कि उस मंच पर 20 से 30 लड़कियां थीं और, सभी ने ताज जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत की थी. इस मेहनत के साथ जिसे लक का एक हिस्सा मिला वही ताज जीतने में कामयाब रहा. सुष्मिता सेन ने कहा कि उस दिन किस्मत ने भी उनका भरपूर साथ दिया और वो जीत गईं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Bengaluru ATM Robbery: ATM से साढ़े सोलह लाख ले उड़े चोर, फिर भी कैमरे में कैद हुई तस्वीर
Topics mentioned in this article