सबसे बड़े सुपरस्टार के बेटे होने के बाद भी नहीं मिला काम, बैक टू बैक दी फ्लॉप फिल्में, वाइफ हैं टॉप एक्ट्रेस...पहचाना क्या?

फोटो में दिख रहे इस लड़के को सुपरस्टार का बेटा होने के बाद भी फिल्मों में काम नहीं मिला और इन पर फ्लॉप का टैग लग गया. हालांकि बाद में इन्होने साबित किया कि ये भी अपने पिता की तरह ही टैलेंटेड हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में नेपोटिज्म के नाम पर अक्सर बवाल मचता रहा है. ये माना जाता कि फिल्मी सितारों के बच्चों को बहुत आसानी से काम मिल जाता है. ये बात काफी हद तक सच भी है. स्टार्स किड को पहला ब्रेक मिलना आसान है. लेकिन उसके बाद काम उनके टैलेंटे के दम पर ही मिलता है. लेकिन तस्वीर में दिख रहे स्टार किड के लिए ये सब इतना आसान नहीं था. ये बच्चा बॉलीवुड के दिग्गज स्टार का बेटा है. इसके बावजूद फिल्मों में काम मिलना आसान नहीं था. फिर काम मिला भी लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया. लंबी जद्दोजहद और कोशिशों के बाद काम तो मिला लेकिन खुद को साबित करने से पहले फ्लॉप फिल्मों की लंबी कतार लग गई.

काम के लिए बेले पापड़

छोटे सा दिखने वाला ये बच्चा अब छह फीट से ऊंचा, बांका एक्टर बन चुका है. जिसे आप अभिषेक बच्चन के नाम से जानते हैं. यानी कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे. फिल्म इंडस्ट्री में छोटे से लेकर बड़े तक कोई भी काम हासिल करना हो अमिताभ बच्चन का नाम ही काफी है. लेकिन बेटा होते हुए भी अभिषेक बच्चन के लिए ये काम बहुत आसान नहीं था. खासतौर से अमिताभ बच्चन ने उन्हें कहीं रिकमंड नहीं किया. अभिषेक बच्चन खुद ही मेहनत कर काम ढूंढते रहे. इस बीच उनकी मुलाकात जेपी दत्ता से हुई. जेपी दत्ता से अभिषेक बच्चन की बातचीत हुई और उन्हें रिफ्यूजी में काम करने का मौका मिला.

बैक टू बैक फिल्में फ्लॉप

रिफ्यूजी फिल्म कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर सकी. अमिताभ बच्चन के बेटे के करियर का ये आगाज फिल्म इंडस्ट्री के गले नहीं उतरा. हालांकि अभिषेक बच्चन को इसके बाद काम मिला लेकिन एक के बाद एक तकरीबन 15 फिल्में फ्लॉप हुईं. कोई और सितारा होता तो शायद फिल्मों में मुकद्दर आजमाना बंद कर देता. लेकिन अभिषेक बच्चन ने हार नहीं मानी और फिल्मों में काम करते रहे. आखिरकार उन्हें धूम, दस, ब्लफमास्टर, कभी अलविदा न कहना, धूम 2, सरकार, बोल बच्चन जैसी फिल्मों के जरिए अपना लोहा मनाने का मौका मिला. इसके अलावा उन्होंने वेबसीरीज के जरिए भी खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Waqf Board Controversy: वक्फ बिल को सिरे से खारिज करने की क्या है सियासत?