Advertisement

इस फिल्म से सुपरस्टार का बॉलीवुड डेब्यू, लेकिन नहीं थे पहली पसंद, बजट की तीन गुना कर ली कमाई

सुपरस्टार जवान बनकर आज बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे शाहरुख खान की डेब्यू फिल्म दीवाना के लिए वह पहली पसंद नहीं थे. लेकिन किस्मत कुछ ऐसी पलटी और वह....

Advertisement
Read Time: 3 mins
दीवाना 1992 में शाहरुख खान के रोल के लिए पहली पसंद थे सनी देओल
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो कितनी भी पुरानी हो जाए. लेकिन उसके गाने और कहानी फैंस के दिलों में बसी रहती है. ऐसी ही एक सुपरस्टार की डेब्यू फिल्म है, जिसकी कहानी दिल और प्यार के इर्दगिर्द घूमती है. इस कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया, जिसके चलते यह फिल्म बजट से तिगुनी कमाई कर बैठी. लेकिन खास बात यह है कि फिल्म में जिस सुपरस्टार की हम बात कर रहे हैं वह इसके लिए पहली पसंद नहीं थे, जो कि हैरान कर देने वाली बात है. हालांकि किस्मत कब पलट जाए यह किसी ने नहीं देखा. ऐसा ही कुछ इस सुपरस्टार के साथ हुआ. 

आप अभी भी नहीं पहचान पाए कि हम किसकी बात कर रहे हैं. यह और कही नहीं इन दिनों फिल्म जवान का जश्न मना रहे एक्टर शाहरुख खान हैं, जिनकी डेब्यू फिल्म दीवाना बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. साल 1992 में आई इस फिल्म में ऋषि कपूर और दिव्या भारती के साथ किंग खान नजर आए थे. जबकि 4 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ की कमाई की थी, जो कि बजट के तीन गुना थी. इसके चलते यह हिट साबित हुई थी. 

शाहरुख खान की इस डेब्यू फिल्म को फैंस का खूब प्यार मिला था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे पहले यह फिल्म सनी देओल को ऑफर हुई थी. दरअसल, imdb के अनुसार, शाहरुख खान के रोल के लिए सनी देओल पहली पसंद थे. जब सनी देओल ने इससे इनकार कर दिया, तो उनके पिता धर्मेंद्र ने अपने चचेरे भाई गुड्डु धनोआ को यंग न्यूकमर शाहरुख खान की सिफारिश की थी. 

इतना ही नहीं एक समय पर अरमान कोहली को शाहरुख खान की भूमिका के लिए साइन किया गया था. लेकिन निर्माता शबनम कपूर के साथ एक बड़ी लड़ाई के कारण उन्हें फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. वहीं आज सब जानते हैं कि दीवाना के गाने से लेकर सीन्स तक सोशल मीडिया पर कितने हिट हैं. हालांकि शाहरुख खान ने अब तक उनकी यह फिल्म नहीं देखी है क्योंकि उन्होंने कहा है कि वह अपनी पहली और आखिरी फिल्म नहीं देखना चाहते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: