पिता सुपरस्टार, भाई ने एक्टिंग में किया कमाल, लेकिन इनका नहीं चला बॉलीवुड में जादू, अब कर रहे हैं किसानी

इनके पिता भारतीय सिनेमा में अपने अभूतपूर्व योगदान के लिए जाने जाते हैं, वहीं इनका सौतेला भाई भी एक फिल्म एक्टर है, तो चलिए इस तस्वीर को गौर से देखकर हमें बताएं कि ये एक्टर कौन है?

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

अक्सर हम आपको बॉलीवुड के सितारे की ऐसी तस्वीरें दिखाते हैं, जिसमें उन्हें पहचान पाना बहुत मुश्किल होता है. इसी कड़ी में आज हम आपको दिखाते हैं बॉलीवुड के एक ऐसे कलाकार की तस्वीर, जिन्होंने कुश्ती से लेकर एक्टर, पत्रकार और निर्माता तक की भूमिका निभाई है. एक्टिंग की दुनिया में इन्होंने हाथ तो आजमाया लेकिन सफलता नहीं मिली.  आपको बता दे की इनके पिता भारतीय सिनेमा में अपने अभूतपूर्व योगदान के लिए जाने जाते हैं, वहीं इनका सौतेला भाई भी एक फिल्म एक्टर है, तो चलिए इस तस्वीर को गौर से देखकर हमें बताएं कि ये एक्टर कौन है?

इंटेंस लुक में नजर आ रहे हैं ये एक्टर कौन

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को जरा गौर से देखिए इस तस्वीर को देखकर आप भी थोड़ा सा कंफ्यूज हो जाएंगे, क्योंकि पहली नजर में इस तस्वीर को देखकर आपको भी यही लगेगा कि ये अपने जमाने के मशहूर एक्टर दारा सिंह हैं.  पर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि यह दारा सिंह नहीं है. तो फिर आखिर दारा सिंह जैसे दिखने वाला ये शख्स कौन है. तो एक बार फिर इस तस्वीर को गौर से देखिए और पहचानने की कोशिश करें कि ये कौन हैं? अगर अभी भी आपको जरा सा भी कंफ्यूजन है, तो हम आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि दारा सिंह के बेटे प्रद्युम्न रंधावा है, जो इस तस्वीर में काफी कुछ अपने पिता की तरह लग रहे हैं.

Advertisement

 दारा सिंह से है खास रिश्ता

12 अप्रैल 1946 को अमृतसर पंजाब में जन्मे प्रद्युम्न सिंह रंधावा दारा सिंह की पहली पत्नी बचनो कौर के बेटे हैं. अपने पिता की तरह प्रद्युम्न भी एक पहलवान बनना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और मंजूर था. प्रद्युम्न सिंह रंधावा ने पत्रकारिता की, बतौर निर्माता उन्होंने 1967 में नसीहत फिल्म को डायरेक्ट किया. फिर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और 1968 में रामानंद सागर की फिल्म आंखों में बतौर अभिनेता वो नजर आए. इसके अलावा 1969 में बंदिश, 1971 में गंगा तेरा पानी अमृत जैसी फिल्म उन्होंने की, लेकिन वह अपने पिता और सौतेले भाई बिंदु दारा सिंह की तरह सफल एक्टर नहीं बन पाए, प्रद्युमन के दो बेटे और एक बेटी है और प्रद्युमन अब बड़े पर्दे से दूर मेरठ में खेती किसानी करते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza पर इज़राइल की बमबारी, शांति की उम्मीद कब तक? | Benjamin Netanyahu
Topics mentioned in this article