सनी देओल की इस देशभक्ति मूवी से हटा दिया गया था बेहद इमोशनल सीन, याद कर आज भी भर आती हैं तारा सिंह की आंखें

बॉर्डर फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसे रिलीज से पहले काट दिया गया. सनी देओल के मुताबिक वो ऐसा सीन था जिसे करने में ही उन्हें रोना आ जाता था, लेकिन वो सीन फिल्म में रखा ही नहीं गया. उसे आज भी याद कर सनी देओल की आंखें भर आती हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सनी देओल की इस फिल्म के सीक्वल बनने की है चर्चा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में बनी देशभक्ति पर बेस्ड फिल्मों की बात होगी तो सनी देओल और जैकी श्रॉफ की फिल्म बॉर्डर का नाम जरूर याद आएगा, जिसका हर एक डायलॉग हर एक सीन और हर एक गाना देख रगों में देशभक्ति का लहू दौड़ने लगता है. फिल्म लंबी थी उसके बावजूद आखिरी सीन तक दर्शक बने बैठे रहे. इस फिल्म में एक सीन और था जिसे रिलीज से पहले काट दिया गया. सनी देओल के मुताबिक वो ऐसा सीन था जिसे करने में ही उन्हें रोना आ जाता था. लेकिन वो सीन फिल्म में रखा ही नहीं गया. उसे आज भी याद कर सनी देओल की आंखें भर आती हैं.

फिल्म का लास्ट सीन

सनी देओल ने एक इंटरव्यू में उस सीन का जिक्र किया है. उनसे सवाल हुआ था कि उन्हें फिल्म का कौन सा सीन सबसे ज्यादा इमोशनल लगता है. तब सनी देओल ने बताया कि फिल्म में वो सीन रखा ही नहीं गया. जंग खत्म होने के बाद वो फिल्मों के लास्ट सीन में से एक सीन होता है जब वो फिल्म में दिखाए गए माता के मंदिर में जाते हैं. वहां दीपक जल रहा होता है. वहां माथा टेकने के बाद वो अपनी फौज के बंकर में जाकर देखते हैं, वहां भी आग जल रही होती है. वो ये देखकर चौंक जाते हैं कि वहां वो सारे जवान साथी बैठे हैं जो जंग में शहीद हो चुके हैं. 

Advertisement

‘जन्नत में नहीं होगी जंग' 

वो सभी सनी देओल को उन कामों की याद दिलाते हैं जो उन्हें अपने परिवार के लिए करने थे. सनी देओल उन्हें वादा करते हैं और कहते हैं कि अब तुम जन्नत में हो वहां जंग नहीं होगी. इस सीन के बारे में सनी देओल ने कहा कि वो जब भी इसे शूट करते थे या आज भी इस सीन के बारे में सोचते हैं तो उनकी आंखें नम हो जाती हैं. ये सुनने वाला इंटरव्यू का एंकर कहता है कि उसे भी सुनते हुई गूजबंप्स आ गए यानी कि उसके रोंगटे खड़े हो गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: जब विपक्ष पर तंज कस्ते हुए PM बोले: 'आज देश कह रहा है तुमसे नहीं हो पाएगा'
Topics mentioned in this article