शाहरुख-माधुरी की इस फिल्म ने राकेश रोशन को रुलाया था खून के आंसू, सनी देओल ने ऑफर ठुकरा कर बचा ली थी इज्जत

फिल्मों के हिट और फ्लॉप होने का सिलसिला चलता ही रहता है, लेकिन कई बार फिल्मों की असफलता का गहरा सदमा डायरेक्टर्स को लगता है. 1997 में फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

फिल्मों के हिट और फ्लॉप होने का सिलसिला चलता ही रहता है, लेकिन कई बार फिल्मों की असफलता का गहरा सदमा डायरेक्टर्स को लगता है. 1997 में फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित को लेकर एक फिल्म बनाई, जिसमें अमरीश पुरी मेन विलेन थे लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई. इतने बड़े स्टारकास्ट को लेने के बावजूद फिल्म असफल होने से राकेश टूट गए थे, क्योंकि उनको काफी नुकसान भी हुआ था.

ऋतिक रोशन ने किया खुलासा

हम बात कर रहे हैं साल 1997 में रिलीज हुई एक्शन थ्रिलर फिल्म कोयला की. इस फिल्म के लिए फिल्ममेकर राकेश रोशन ने पानी की तरह पैसा बहा दिया था. बड़े स्टारकास्ट के बावजूद फिल्म 1997 की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी, जिससे राकेश रोशन को बड़ा नुकसान हुआ. एक इंटरव्यू में राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन ने खुलासा किया कि उनके पिता इस फिल्म के फ्लॉप होने से बुरी तरह टूट गए थे. ऋतिक ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि उस वक्त उन्होंने अपने पिता को रोते हुए देखा था. वह दो बार ही इतने भावुक हुए थे. एक कोयला के टाइम पर और एक 2013 में ब्रेन सर्जरी के समय.

सनी ने ठुकरा दिया था ऑफर

खबरों के मुताबिक इस फिल्म को पहले सनी देओल को ऑफर किया गया था, लेकिन सनी ने फिल्म की कहानी को पसंद नहीं किया. सनी म्यूट कैरेक्टर प्ले नहीं करना चाहते थे इसलिए इस फिल्म को करने से उन्होंने मना कर दिया था. बाद में शाहरुख ने इस फिल्म को किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Last Rites: राजकीय सम्मान के साथ रतन टाटा ने तिरंगे में लिपटे ली विदाई
Topics mentioned in this article