इन फिल्मों की वजह से सनी देओल को मिला ‘देशभक्त हीरो’ का टैग, गदर 2 की बंपर कमाई के पीछे छिपा है ये राज

सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है. इसके पीछे जो सबसे बड़ी वजह समझी जा रही है, वो है पाकिस्तान और हिंदुस्तान का फैक्टर और देशभक्ति का जज्बा. सनी पहले भी इस तरह की फिल्में कर जमकर सुर्खियां भी बटोर चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
इन फिल्मों की वजह से सनी देओल को मिला ‘देशभक्त हीरो’ का टैग
नई दिल्ली:

सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा गदर मचाया है कि हिंदी सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में में शुमार हो गई है. फिल्म न ही केवल सिनेमाघरों में बंपर कमाई कर रही है, बल्कि लोगों के जुबान पर इसका नाम चढ़ा हुआ है और हर ओर बस इसकी चर्चा हो रही है. इसके पीछे जो सबसे बड़ी वजह समझी जा रही है, वो है पाकिस्तान और हिंदुस्तान का फैक्टर और देशभक्ति का जज्बा. सनी देओल पहले भी इस तरह की फिल्में कर चुके हैं और जमकर सुर्खियां भी बटोर चुके हैं.

इन फिल्मों ने बनाई ‘देशभक्त हीरो' की पहचान

भारत पाकिस्तान युद्ध पर बनी फिल्म बॉर्डर में सनी देओल मेजर कुलदीप सिंह के किरदार में नजर आए थे, इस फिल्म में उनके रोल को खूब प्यार मिला था और ये फिल्म भी बहुत बड़ी फिल्म साबित हुई थी. इसके बाद 2001 में आई फिल्म गदर में तारा सिंह बनकर सनी देओल पाकिस्तान में अपना प्यार पाने के लिए घुस जाते हैं और वहां हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं. फिल्म के इस सीन में थियेटर में जमकर तालियां और सीटियां बजती हैं और इसी के साथ सनी देओल एक देशभक्त हीरो के तौर पर अपनी पहचान कायम करते है.

सनी ने की दमदार वापसी

गदर के ही डायरेक्टर अनिल शर्मा साल 2003 में एक बार फिर सनी देओल के साथ फिल्म लेकर आए जिसना नाम था द हीरोः लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई. इस फिल्म में सनी देओल एक जासूस की भूमिका में दिखते हैं, जो पाकिस्तान में घुस जाता है. इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. इसके अब एक बार फिर सनी ने वापसी की और गदर 2 में पाकिस्तान में घुस कर धमाल मचा दिया.  

 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Britain Election 2024: ब्रिटेन चुनाव में PM Rishi Sunak के खिलाफ हुए भारतीय मूल के लोग, नहीं देंगे वोट?