सनी देओल की बॉर्डर-2 की कहानी हुई लीक, राइटर ने खुद बताया क्या क्या दिखाया जाएगा फिल्म में

Border 2 की कहानी लिख रही निधि दत्ता ने बातचीत के दौरान फ्लो फ्लो में फिल्म की कहानी को लेकर एक बड़ी डिटेल शेयर कर दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B
नई दिल्ली:

फिल्म मेकर निधि दत्ता अपनी आने वाली रोमांटिक कॉमेडी घुड़चढ़ी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. बिनॉय गांधी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में संजय दत्त, रवीना टंडन, पार्थ समथान और खुशाली कुमार हैं. ट्रेलर और पहले गाने को दर्शकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है. यह फिल्म 9 अगस्त को जियो सिनेमा पर रिलीज होने वाली है. रोमांटिक कॉमेडी की प्रोड्यूसर के साथ-साथ दत्ता आने वाली वॉर फिल्म बॉर्डर 2 की राइटर भी हैं. यह 1997 की फिल्म बॉर्डर का सीक्वल है. इसे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी. पहली फिल्म का डायरेक्शन निधि के पिता जेपी दत्ता ने किया था और इसमें सनी देओल, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना, पूजा भट्ट और कई दूसरे कलाकार थे.

बॉलीवुड लाइफ ने निधि दत्ता से बॉर्डर 2 के लिए उनकी प्लानिंग के बारे में बात की. हमने पूछा कि क्या वह हमें सीक्वल की कहानी के बारे में कुछ बता सकती हैं. निधि ने खुलासा किया कि पहले पार्ट की तरह दूसरा पार्ट भी असली सैनिकों की जिंदगी पर आधारित होगा. निधि ने कहा, "तो असल में यह फिल्म असल किरदारों पर आधारित है जैसे कि पापा की सभी फिल्में असल सैनिकों पर आधारित होती हैं. हमारे पास हमारे चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत थे जिनका कुछ साल पहले निधन हो गया था. वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्हें मैं वास्तव में बहुत मानती थी. मैं आज भी उनके आदर्शों और जिस तरह से उन्होंने देश के लिए खड़े होकर हमारी रक्षा की उसे देखता हूं. बेशक दुर्भाग्य से हमने उन्हें कुछ साल पहले हेलीकॉप्टर दुर्घटना में खो दिया लेकिन वह असल में पापा के साथ बैठे थे और उन्होंने हमें उन कहानियों की एक लिस्ट दी थी जिन्हें वह फिल्मों में बनाना चाहते थे और उसके बाद हमने उन्हें खो दिया." 

निधि दत्ता ने कहा, "लेकिन उन कहानियों से मुझे एहसास हुआ कि बॉर्डर का दूसरा पार्ट बनाने की गुंजाइश है. इसलिए इस तरह से विचार आया. फिर जाहिर है मुझे अपने पिता की इजाजत मिली और ईमानदारी से मैंने पहले कभी कुछ नहीं लिखा था. इसलिए जब मैंने असल में इसे लिखा तो मैं खुद भी हैरान रह गई. लेकिन हां यह हमारे सैनिकों के लिए है. यह हमारे सैनिकों की कहानी है और यह हमारे साथ सेना ने ही शेयर की हैं. इसलिए हम बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं और हम बस यही उम्मीद करते हैं कि हम उन्हें फिर से गौरवान्वित कर सकें.

Advertisement

सनी देओल बॉर्डर 2 का हिस्सा होंगे. एक्टर ने पिछले साल गदर 2 के साथ बॉक्स ऑफिस पर एक ब्लॉकबस्टर दी थी. क्या निधि दत्ता अपनी फिल्म के लिए भी यही उम्मीद करती हैं? मेकर ने जवाब दिया, "मेरा विश्वास करो मैं हर दिन इसी चीज को लेकर प्रार्थना कर रही हूं. मैं केवल प्रार्थना कर सकती हूं. मैं उस खुशी के लेवल को भी बयां नहीं कर सकता जो हमें गदर 2 की सफलता पर महसूस हुई थी. मुझे याद है कि जब फिल्म सफल हुई और उसने इतने सारे नंबर कमाए तो मेरे पिताजी ने कहा कि यह एक बहुत ही पर्सनल जीत की तरह महसूस हुआ.

Advertisement

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क
Topics mentioned in this article