इस बॉलीवुड एक्टर को पसंद नहीं थी अमिताभ बच्चन की आवाज, फिल्म में दे दिया बिग बी गूंगे का रोल

अमिताभ बच्चन की एक्टिंग के साथ ही उनकी आवाज भी खूब पसंद की जाती है. लेकिन आप जानते हैं कि एक बॉलीवुड एक्टर को उनकी आवाज पसंद नहीं थी, जिस वजह से उन्होंने बिग बी को गूंगे का किरदार दे दिया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
जब अमिताभ बच्चन को आवाज की वजह से मिला कुछ इस तरह का रोल
नई दिल्ली:

जबरदस्त एक्टिंग के साथ-साथ अपने आवाज के लिए दर्शकों के दिल पर राज करने वाले अमिताभ बच्चन की आवाज दिग्गज बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त को बिल्कुल भी पसंद नहीं थी. सुनील दत्त को अमिताभ बच्चन की आवाज इस कदर नापसंद थी कि एक बार उन्होंने बिग बी को गूंगे के किरदार में कास्ट कर लिया था. जिगरा एक्ट्रेश शीबा आकाशदीप सबीर ने अपने हालिया इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है. शीबा ने बताया है कि उनके ससुर मनमोहन सबीर को भी अमिताभ बच्चन की आवाज कतई पसंद नहीं थी.

नापसंद थी अमिताभ बच्चन की आवाज
सिद्धार्थ कानन को दिए गए इंटरव्यू में एक्ट्रेस शीबा ने बताया कि उनके ससुर और प्रोड्यूसर मनमोहन शबीर को अमिताभ की आवाज अजीब सी लगती थी. एक्ट्रेस ने बताया कि उनके ससुर ने एक बार उनसे कहा था, "एक हीरो आता था हमारे घर में...हमको लगता था कैसी सी आवाज है इसकी, गूंजती हुई.' शीबा ने इंटरव्यू में बताया कि उनके ससुर मनमोहन सबीर के अलावा एक्टर और डायरेक्टर सुनील दत्त को भी बिग बी की आवाज नहीं पसंद थी.

Advertisement

अमिताभ बच्चन को मिला गूंगे का रोल
शीबा ने इंटरव्यू में बताया कि सुनील दत्त को भी अमिताभ बच्चन की आवाज नहीं पसंद थी. एक्ट्रेस ने बताया कि दत्त साहब (सुनील दत्त) ने कहा था कि उन्हें अमिताभ की आवाज बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती थी. उन्हें बिग बी की आवाज रेडियो जॉकी जैसी लगती थी. सुनील दत्त को बिग बी की आवाज इस कदर नापसंद थी कि उन्होंने अपनी फिल्म रेश्मा और शेरा में अमिताभ को गूंगे के किरदार में कास्ट कर लिया था. शायद उस दौर में किसी को यह अंदाजा नहीं था कि अपनी गहरी और अलग आवाज के लिए अमिताभ बच्चन को इतनी ख्याति और दर्शकों का प्यार मिलेगा. मौजूदा दौर में एक्टिंग के अलावा अमिताभ की खास पहचान उनकी आवाज से ही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
New Statue Of Justice: SCBA ने 'न्याय की देवी' की प्रतिमा में बदलाव पर जताया विरोध
Topics mentioned in this article