90s के इस हीरो ने डेब्यू फिल्म की रिलीज से पहले ही साइन कर ली थी 40 फिल्में, लेकिन...

सुनील शेट्टी के एक्शन और डायलॉग लोगों में काफी ज्यादा पसंद किए जाते थे. अब सुनील शेट्टी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म के रिलीज होने से पहले ही 40 फिल्में साइन कर ली थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बिना स्क्रिप्ट पढ़े फिल्में साइन कर लेते थे सुनील शेट्टी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने सफलता का वो दौर देखा है जिसका सपना हर कोई देखता है. ये ऐसा दौर होता है, जब फिल्मों की कोई कमी नहीं होती है और एक्टर एक साथ कई फिल्मों पर काम कर रहे होते हैं. सुनील शेट्टी भी ऐसे ही एक्टर्स में शामिल हैं, जिन्होंने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता. सुनील के एक्शन और डायलॉग लोगों में काफी ज्यादा पसंद किए जाते थे. अब सुनील शेट्टी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म के रिलीज होने से पहले ही 40 फिल्में साइन कर ली थीं.

एक दिन में कई सेट्स पर काम

Advertisement

सुनील शेट्टी के तमाम फैंस के लिए ये आंकड़ा भले ही चौंकाने वाला हो सकता है, लेकिन एक्टर ने अब खुद इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि कैसे वो एक दिन में कई घंटों तक अलग-अलग फिल्मों के सेट पर काम करते थे. दरअसल हर्ष लिंबाचिया और कॉमेडियन भारती सिंह के पॉडकास्ट शो में सुनील शेट्टी को बुलाया गया था, जहां उन्होंने इंडस्ट्री और अपने बॉलीवुड करियर को लेकर कई तरह की बातें शेयर कीं. इस दौरान सुनील ने बताया कि बचपन से ही उन्हें मार्शल आर्ट्स का काफी शौक था और वो ब्रूस ली के काफी बड़े फैन थे.

मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग

इसी दौरान उन्होंने मार्शल आर्ट को अपना करियर भी बनाया और महाराष्ट्र पुलिस को ट्रेनिंग भी देने लगे. एक दिन महाराष्ट्र पुलिस के डेमो में उन्हें डायरेक्टर राजीव राय ने देखा और पूछा कि ये लड़का कौन है... तब सुनील शेट्टी एक्शन कर रहे थे. डायरेक्टर ने फिल्म करने का वादा तो किया, लेकिन सुनील को ये मौका नहीं मिला. इसके बाद कई ऐसा फिल्में तो साइन हुईं, लेकिन सभी बंद हो गईं. ये दौर सुनील शेट्टी के लिए काफी संघर्ष भरा रहा.

आखिरकार रिलीज हुई पहली फिल्म

Advertisement

आखिरकार सुनील शेट्टी की पहली फिल्म बलवान बनकर तैयार हुई और उनका करियर बॉलीवुड में शुरू हो गया. सुनील ने बताया कि इस दौरान उनके पास 40 फिल्में थीं. उन्होंने बताया कि वो फिल्म की स्क्रिप्ट भी पूरी नहीं सुनते थे और हां बोल देते थे. हालांकि स्ट्रगल के दिन खत्म होने के बाद इंडस्ट्री में उन्हें एक पहचान मिली और उसके बाद सुनील शेट्टी ने कई बड़ी और हिट फिल्मों में लीड रोल किया. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
किसानों और महिलाओं को CM भजनलाल देंगे बड़ा तोहफा!