बॉबी देओल को इस फिल्म से लॉन्च करना चाहते थे सुभाष घई, लेकिन पापा धर्मेंद्र ने इस वजह से कह दी नो

बॉबी देओल को धर्मेंद्र ने बरसात फिल्म से लॉन्च किया था. लेकिन आप शायद नहीं जानते होंगे कि सुभाष घई बॉबी को लॉन्च करना चाहते थे. लेकिन पापा धर्मेंद्र ने इस वजह से इनकार कर दिया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बॉबी देओल को लॉन्च करना चाहते थे सुभाष घई
नई दिल्ली:

अपने बच्चों की लॉन्चिंग को लेकर फिल्मी स्टार्स बहुत अलर्ट रहते हैं. हर स्क्रिप्ट बहुत जांच परख कर चुनी जाती है. स्टार किड्स के लुक पर भी खूब ध्यान दिया जाता है. कोशिश ये होती है कि जिस फिल्म से स्टार किड लॉन्च हो वो बॉलीवुड के हर किस्म के मसाले से लबरेज हो. ताकि उनके बच्चे की एक्टिंग का हर पहलू स्क्रीन पर दिख सके. धर्मेंद्र भी शायद अपने छोटे बेटे बॉबी देओल की लॉन्चिंग को लेकर कुछ ऐसी ही प्लानिंग कर चुके थे. जिस वजह से उन्होंने सुभाष घई की एक बेहतरीन फिल्म से बॉबी देओल को लॉन्च करने से इंकार कर दिया था. 

इस फिल्म का दिया था ऑफर

सुभाष घई ने साल 1991 में एक बेहतरीन फिल्म बनाई थी. इस फिल्म का नाम था सौदागर. इस फिल्म में विवेक मुशरान वाले रोल के लिए सुभाष घई की पहली पसंद बॉबी देओल थे. लेकिन  धर्मेंद्र उनकी इस पेशकश पर राजी नहीं हुए. आईएमडीबी के मुताबिक धर्मेंद्र चाहते थे कि बॉबी देओल की जिस फिल्म से लॉन्चिंग हो, उस फिल्म को वो खुद बनाए. इसलिए उन्होंने बॉबी देओल को सुभाष घई की फिल्म सौदागर करने की परमिशन नहीं दी.

मल्टीस्टारर फिल्म थी सौदागर

सुभाष घई की फिल्म सौदागर में उस दौर के कई दिग्गज सितारे थे. फिल्म में दिलीप कुमार और राज कुमार सॉलिड भूमिका में थे. उनके अलावा अनुपम खेर, अमरीश पुरी, दीप्ति नवल, मुकेश खन्ना जैसे स्टार्स भी फिल्म में अहम रोल में थे. इसी फिल्म से मनीषा कोइराला और विवेक मुशरान लॉन्च हुए थे. इस फिल्म से बॉबी देओल को लॉन्च करने की जगह धर्मेंद्र ने बरसात मूवी को चुना था. बरसात मूवी में बॉबी देओल के अलावा ट्विंकल खन्ना भी थीं. इस मूवी से ट्विंकल खन्ना ने भी डेब्यू किया था. बरसात मूवी एक म्यूजिकल लव स्टोरी थी. जिसके गाने उस दौर में बहुत हिट हुए थे.

Advertisement

Bad Newz Review: बैड न्यूज है Tripti Dimri, Vicky Kaushal और Ammy Virk की Film

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: NDTV के साथ साझेदारी में समर्थ के एक साल का जश्न मनाया जा रहा है