इन 10 भूत बंगलों से बचकर रहना, जो गया वो या तो लौटा नहीं, लौटा तो हो गया खामोश- पढ़ें पूरी लिस्ट

हॉन्टेड हाउस को लेकर कई तरह की आपने कहानियां सुनी होंगी. लेकिन यहां हम आपको ऐसे दस हॉन्टेड बंगलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको डराकर रख देंगे. पढ़ें पूरी लिस्ट.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

हिंदी फिल्मों में आलीशान बंगले और घर दिखना आम बात है. लेकिन हर बंगला, जो सुंदर लगे जरूरी नहीं कि उसके अंदर प्यार, मोहब्बत और शांति ही मिले. हो सकता है उन बंगलों में कोई अनदेखा सा डर, कोई रहस्यमयी सा बंगाल या कोई पुराना राज दफन हो. इसलिए ऐसे फिल्मी बंगले में घुसने का जब भी मन बनाए तब अपना दिल जरूर थाम लें. हम यहां आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी ही फिल्में जिनके बंगलो तो आलीशान हैं लेकिन उनके भीतर डरावना बियाबान है.

भूतनाथ

भूतनाथ की कहानी एक ऐसी ही आलीशान प्रॉपर्टी के इर्द गिर्द घुमती है जिसे घर का मालिक मरने के बाद भी बचा कर रखना चाहता है. अमिताभ बच्चन इस फिल्म में भूत के रोल में हैं. जो डरा भी रहे हैं और गुदगुदा भी रहे हैं.

भूल भुलैया

एक राजा का पुराना महल. और, महल में दफन राजा के पुराने राज. जो खुलते हैं तो बंगले में रहने वालों पर आफन बन कर टूटते हैं. उस आफत से कैसे निपटते हैं यही है इस फिल्म की कहानी. अक्षय कुमार और विद्या बालन इसमें लीड रोल में नजर आए.

1920

शादी के बाद एक प्यारा सा जोड़ा अपने रहने के लिए एक खूबसूरत मकान चुनता है. लेकिन ये घर आशियाने की जगह उनकी जिंदगी पर कहर बनकर टूटता है. और फिर फिल्म की स्टोरी जैसे जैसे आगे बढ़ती है. डराती जाती है.

बंद दरवाजा

1990 में रिलीज हुई ये हॉरर फिल्म बड़े ड्रामेटिक तरीके से आगे बढ़ती है. पुराने खंडहर, गुफाएं और भयानक चेहरों के साथ फिल्म डर की कहानी को आगे बढ़ाती है.

पुरानी हवेली

1989 में आई ये फिल्म एक भूतिया हवेली की कहानी है. जिसमें पहुंचते हैं कुछ दोस्त और हीरोइन. एक बाद एक जब दोस्तों को गंवा चुका होता है, तब हीरो को हवेली के राक्षस का पता चलता है और वो उसका खात्मा करता है.

Advertisement

 बीस साल बाद

पुनर्जन्म की स्टोरी पर बेस्ड ये एक रोमांटिक हॉरर मूवी है. जिसमें हीरो की मौजूदा प्रेमिका उसे पिछले जन्म की प्रेमिका से बचाने के लिए पूरी ताकत लगा देती है.

मछली जल की रानी है

ये फिल्म एक ऐसी फैमिली की कहानी है जो एक साथ बहुत खुश हैं. लेकिन रहने की जगह बदलने के बाद उनके जीवन में कुछ अजीबोगरीब घटने लगता है. फिर अहसास होता है कि पत्नी पर किसी और कि आत्मा ने कब्जा कर लिया है. इसके बाद हर सीन के साथ डर का डोज भी डबल होता जाता है.

Advertisement

भूत

उर्मिला मातोंडकर, अजय देवगर और रेखा की ये फिल्म एक भूत की रिवेंज स्टोरी है.  जिसमें उर्मिला मातोंडकर अपनी एक्टिंग से डराने में कामयाब रही हैं और रेखा हर रहस्य की एक एक परत खोलती जाती हैं.

1920 लंदन

जो कहानी आपने 1920 में देखी वो थोड़ी शिफ्ट होकर लंदन में नजर आती है. 1920 की तरह 1920 लंदन भी दर्शकों को डराने में कामयाब रहती है.

Advertisement

रागिनी एमएमएस

नए जमाने का नया खतरा. फिल्म की कहानी ऐसे किरदारों के आसपास घूमती है जो मॉर्डन हैं और नई तकनीक के उपयोग में उलझे हैं. उन पर कब तीसरी दुनिया का साया पड़ता है और वो उसमें कैसे उलझते हैं. यही फिल्म की कहानी है.

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन