SRK नहीं थे फरहान अख्तर की ब्लॉकबस्टर Don के लिए पहली पसंद, जानें किंग खान नहीं तो कौन

शाहरुख खान के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक है डॉन. इस फिल्म के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं और दोनों ही धमाकेदार रहे. लेकिन आप जानते हैं कि फरहान अख्तर इस फिल्म के लिए पहले किसी और एक्टर को कास्ट कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
SRK: शाहरुख खान नहीं थे डॉन के लिए पहली चॉयस
नई दिल्ली:

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड गलियारों में डॉन के तीसरे पार्ट को लेकर खूब चर्चा है, जिसमें शाहरुख खान की जगह रणवीर सिंह लीड रोल निभाने वाले हैं. सबसे पहले 1978 में आई फिल्म डॉन में अमिताभ बच्चन ने बेहतरीन रोल किया था और ये उनके करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. इसके बाद साल 2006 में फरहान अख्तर ने शाहरुख खान के साथ फिल्म डॉन और 2011 में डॉन 2 बनाई. जिसमें करीना कपूर, अर्जुन रामपाल, प्रियंका चोपड़ा, ईशा कोप्पिकर जैसे कई एक्टर्स शामिल थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म डॉन के लिए शाहरुख खान नहीं बल्कि ये एक्टर फरहान अख्तर की पहली पसंद थे.

Advertisement

डॉन फिल्म शाहरुख खान के करियर की सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक मानी जाती है, जिसमें उन्होंने आईकॉनिक रोल प्ले किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि डायरेक्टर फरहान अख्तर इस फिल्म में शाहरुख को नहीं बल्कि ऋतिक रोशन को कास्ट करना चाहते थे. दरअसल, साल 2004 में लक्ष्य फिल्म की शूटिंग के दौरान फरहान और ऋतिक इस बात पर सहमत हो गए थे कि वो डॉन का सीक्वल बनाएंगे और इसमें ऋतिक रोशन को कास्ट करेंगे, लेकिन जब फिल्म बनाने की बारी आई तो फरहान को लगा कि इस किरदार के लिए किसी मैच्योर एक्टर को होना चाहिए और उनकी तलाश शाहरुख खान पर जाकर खत्म हुई, जो फरहान के लिए फायदे का सौदा निकला.

शाहरुख खान की डॉन का सॉन्ग

Advertisement

बता दें कि फरहान अख्तर की डॉन फिल्म 1978 में अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन की रीमेक थी, जिसकी स्टोरी सलीम-जावेद ने लिखी थी. जब डॉन के सीक्वल की बात आई तो जावेद अख्तर ने बेटे फरहान अख्तर की मदद की और साल 2006 में डॉन का सीक्वल आया. इसके बाद 2011 में डॉन 2 रिलीज हुई, इस फिल्म में शाहरुख खान ने डबल रोल निभाया था और इस फिल्म को रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया था. अब मेकर्स डॉन 3 बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसमें शाहरुख खान की जगह रणवीर सिंह को कास्ट किया गया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: आधी रात को जागा देश, जब टी20 विश्वकप पर India ने किया कब्जा; जीत का जश्न
Topics mentioned in this article