Advertisement

शाहरुख खान होते मुन्ना भाई तो सर्किट होता ये एक्टर, 21 साल बाद बताया क्यों छोड़ी थी किंग खान और उन्होंने राजकुमार हिरानी की फिल्म

साल 2003 में आई राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस के लिए पहली पसंद शाहरुख खान थे. जबकि सर्किट के रोल के लिए मकरंग देशपांडे को चुना गया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुन्ना भाई एमबीबीएस के लिए पहली पसंद थे शाहरुख खान
नई दिल्ली:

साल 2003 में आई राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस आइकॉनिक मूवीज में से एक है, जिसमें संजय दत्त और अरशद वारसी का किरदार काफी फेमस है. लेकिन जैसा कि आप जानते हैं मुन्ना भाई के रोल के लिए शाहरुख खान  पहली पसंद थे. वहीं एक्टर मकरंद देशपांडे सर्किट के रोल के लिए चुने गए थे. हालांकि अब 21 साल बाद एक्टर ने सिद्धार्थ कनन के साथ किए हाल ही में इंटरव्यू मे बताया कि किस वजह से शाहरुख खान और वह फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए. 

एक्टर मकरंद देशपांडे, जिन्हें लगान और मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी फिल्में ऑफर की गई थीं. लेकिन लॉन्ग टाइम कमिटमेंट के चलते वह इन फिल्मों का हिस्सा नहीं बन पाए. एक्टर ने बताया कि मुन्ना भाई के रोल के लिए शाहरुख खान पहली पसंद थे. वहीं सर्किट के रोल के लिए उन्हें अप्रोच किया गया था. लेकिन उनके मना करने के बाद यह रोल अरशद वारसी को मिल गया. 

Advertisement

एक्टर ने कहा, “राजू (निर्देशक राजकुमार हिरानी) ने मुझे फोन किया. मुझे कुछ सीन पर काम करना याद है. हो सकता है कि मैंने कुछ सुधार भी किया हो. एक गाना भी रिकॉर्ड हुआ, जिसमें मेरी आवाज़ थी. पहले मुन्ना भाई में शाहरुख खान अभिनय करने वाले थे, लेकिन कंधे की चोट के कारण वह यह फिल्म नहीं कर सके. तभी संजय दत्त आये.''

आगे उन्होंने फिल्म ना करने का कारण बताते हुए कहा, “जब फिल्म की तारीखें आईं...देखिए मैं हमेशा डरता था कि निर्माता मुझे कब तारीखें देंगे, यहां राजू ने मुझसे 56 दिन मांगे. यह सचमुच मेरी ओर से ग़लत था. मैं उस वक्त एक फिल्म बनाने के बारे में सोच रहा था. मेरी लाइफ में मैं हमेशा से जानता हूं कि मेरा समय जरुरी है, न कि कौन मुझे कौन सी भूमिका दे रहा है और वह भूमिका मेरे लिए क्या करेगी क्योंकि लोकप्रियता, प्रसिद्धि, पैसा मेरे लिए कभी सवाल नहीं रहा.

गौरतलब है कि मकरंद देशपांडे को आखिरी बार देव पटेल की फिल्म मंकी मैन में देखा गया था, जो कि भारत में रिलीज होना बाकी है. वहीं इस फिल्म में सिकंदर खेर और शोभिता धुलिपाला भी अहम भूमिका में नजर आ रही हैं. 

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई

Advertisement
Featured Video Of The Day
'Infrastructure Investment पर फोकस रहेगा नई सरकार का'...Vinayak Chatterjee

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: