श्रीदेवी से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी नगीना, लेकिन सांपों के डर की वजह से एक्ट्रेस ने नहीं की थी फिल्म- पता है नाम?

Sridevi was not first choice for Nagina: नगीना श्रीदेवी करयिर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक हैं. इच्छाधारी नागिन के किरदार ने उनको सुपरस्टार बना दिया. लेकिन आप जानते हैं कि यह फिल्म श्रीदेवी से पहले एक टॉप एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

श्रीदेवी की फिल्मों की बात करें तो कुछ फिल्मों के नाम सबसे पहले जुबान पर आता है. चांदनी, लम्हे, सदमा जैसी मूवीज के जरिए श्रीदेवी ने अपनी एक्टिंग के हर पहलू से दर्शकों को दीवाना बनाया है. उनकी एक और यादगार फिल्म है नगीना. जो उनके करियर के लिए एक टर्निंग पॉइंट भी साबित हुई थी. इस फिल्म ने श्रीदेवी को बॉलीवुड के शिखर पर पहुंचाया. हालांकि ये फिल्म उनसे पहले दूसरी हीरोइन को ऑफर हुई थी. जो उन्हीं की तरह उस दौर की एक खूबसूरत और महंगी एक्ट्रेस थीं. डांस और एक्टिंग के मामले उस बाकमाल एक्ट्रेस ने सिर्फ अपने एक डर के चलते इस फिल्म को इंकार कर दिया. और, फिल्म श्रीदेवी की झोली में आ गिरी.

इस एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी नगीना

उस दौर में ये मूवी श्रीदेवी से पहले जया प्रदा को ऑफर हुई थी. जया प्रदा और श्रीदेवी कंटंप्रेरी एक्ट्रेस रही हैं और टैलेंट के मामले में एक दूसरे को टक्कर देती रही हैं. दोनों ही साउथ इंडियन इंड्स्ट्री से बॉलीवुड आई थीं. डांस में भी कोई किसी से कम नहीं थी. एक्टिंग और खूबसूरती के तो कहने ही क्या थे. ये तय करना मुश्किल था कि ज्यादा हसीन कौन है और ज्यादा उम्दा एक्ट्रेस कौन सी है. दोनों की उस दौर में फीस भी लगभग बराबर ही थी. आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक जया प्रदा को सांपों से डर लगता था, इसलिए उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया.

नगीना फुल मूवी

Advertisement

नाराज हो गई थी एक्ट्रेस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया प्रदा के इंकार के बाद मेकर्स ने श्रीदेवी को फिल्म ऑफर की. श्रीदेवी ने फिल्म के लिए हां कर दी. ये खबर जब जया प्रदा को पता चली तब वो मेकर्स से नाराज भी हुईं. बता दें कि श्रीदेवी और जया प्रदा ने औलाद, तोहफा और मकसद जैसी फिल्मों में साथ काम किया है. नगीना जैसी फिल्म करने के बाद श्रीदेवी ने नंबर वन एक्ट्रेस की रेस में उनसे बाजी मार ली थी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Pitru Paksha में कौए को क्यों खिलाया जाता है चावल, जानें पंडित जी से इसका महत्व | NDTV India