श्रीदेवी, माधुरी, रेखा जैसी एक्ट्रेसेज को टक्कर देती थी ये हीरोइन, चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की शुरुआत फिर बनी लीड हीरोइन

आज मिलिए उस एक्ट्रेस से जिसने एक जमाने में श्रीदेवी, जया प्रदा जैसे एक्ट्रेसेज को टक्कर दे रखी थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

80 के दशक के बीच में कई एक्ट्रेसेज ने हेमा मालिनी और रेखा के करियर में गिरावट के साथ-साथ जयललिता और जया बच्चन के जाने से पैदा हुई कमी को पूरा करने की कोशिश की. श्रीदेवी, जया प्रदा और माधुरी दीक्षित जैसी कई एक्ट्रेसेज उस कमी को पूरा करने के लिए इंडस्ट्री में आईं. इन्हें दर्शकों ने खूब प्यार भी दिया. लेकिन ऐसा नहीं था कि उनके सामने कोई कॉम्पिटीशन नहीं था. उन्हें टक्कर देती थी एक मराठी स्टार. इन्होंने बतौर चाइल्ड स्टार शुरुआत की और फिर हीरोइन बनकर आईं और पर्दे पर छा गईं.

श्रीदेवी, रेखा, माधुरी को टक्कर देने वाली एक्ट्रेस

कोमल महुवाकर जिन्हें उनके स्टेज नाम रूपिनी से बेहतर जाना जाता है का जन्म 60 के दशक के आखिर में मुंबई में हुआ था. उन्होंने ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म मिली में एक चाइल्ड स्टार के तौर पर अपना करियर शुरू किया. डायरेक्टर ने उन्हें फिर से दो और फिल्मों में कास्ट किया. 1980 तक जब कोमल अभी भी टीन एजर ही थीं उन्होंने पायल की झंकार में लीड रोल निभाया. दशक के पहले हिस्से में वह मेरी अदालत जैसी हिट फिल्मों में दिखाई दीं और ऋषि कपूर जैसे टॉप एक्टर्स के साथ काम किया.

1987 में उन्होंने तमिल और तेलुगु में अपनी शुरुआत की और रूपिनी नाम भी अपनाया. अगले आठ साल में वह हिंदी, तमिल, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में अक्सर दिखाई दीं और उस समय के ज्यादातर टॉप स्टार्स के साथ काम किया. 90 के दशक तक कोमल उर्फ ​​रूपिनी ने नम्मा अन्नाची जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल करना शुरू कर दिया था.

जब रूपिनी ने अपने करियर के पीक पर छोड़ दिया काम

1995 में कोमल ने मोहन कुमारा से शादी की और अपने परिवार पर ध्यान देने के लिए अपने करियर को पीछे छोड़ दिया. एक्ट्रेस ने अपनी पहले से साइन की गई फिल्मों को पूरा किया और फिर एक शांत जिंदगी जीने के लिए मुंबई के चेंबूर में बस गईं. कपल की एक बेटी है जिसका नाम अनीशा है. कुछ साल बाद एक्ट्रेस ने चेंबूर में एक अस्पताल खोला और इसका नाम यूनिवर्सल हार्ट हॉस्पिटल रखा.

रूपिनी का बाद का करियर

2005 में रूपिनी ने लगभग 10 साल बाद एक्टिंग में वापसी की जब उन्होंने सहारा वन टीवी शो वो रहने वाली महलों की में शीतल का रोल निभाया. हालांकि, फिल्में उनके लिए मायावी रहीं. रूपिनी ने 26 साल के ब्रेक के बाद 2020 में फिल्मों में वापसी की जब उन्होंने चिट्ठी 2 में काम किया. अफसोस की बात है कि फिल्म सीधे टीवी पर रिलीज हुई थी. इसलिए एक्ट्रेस बड़े पर्दे पर नजर नहीं आईं. रूपिनी अभी भी मुंबई में रहती हैं और तब से उन्होंने किसी फिल्म में काम नहीं किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर पीएम की 4 जातियों का क्या कहना है ?
Topics mentioned in this article