सोनू सूद ने बांग्लादेश में फंसे भारतीयों को देश वापस लाने के लिए सरकार से की अपील, देशवासियों को भी दिया जरूरी मैसेज

सोनू सूद ने बांग्लादेश में फंसे भारतीयों की मदद के लिए की अपील. बोले सरकार की ही नहीं हमारी भी जिम्मेदारी है कि अपनी तरफ से कोशिश करें.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में एक बांग्लादेशी हिंदु महिला मदद की अपील करती दिख रही है. सोनू सूद ने ये वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की और अपील की कि सभी लोग बांग्लादेश में फंसे भारतीयों को वहां से निकलवाने में मदद करें. वीडियो शेयर करते हुए सोनू ने लिखा, अपने भारतीय भाइयों को बांग्लादेश से सुरक्षित वापस लाने के लिए हमें अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करनी चाहिए ताकि उन्हें यहां एक बेहतर लाइफ मिल सके. ये केवल सरकार की जिम्मेदारी नहीं जो कि हालात संभालने की कोशिश कर रही है, बल्कि हम सभी की है. जय हिंद.

सोनू सूद ने शेयर किया ये ट्वीट

BSF को मिले अलर्ट रहने के आदेश

बांग्लादेश में शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद भी कई जगहों पर हिंसा देखने को मिल रही है. अल्पसंख्यक हिंदुओं पर भी अब हमले हो रहे हैं. इस बीच राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने संसद को भंग कर दिया है. बांग्लादेश संकट पर राज्यसभा में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बयान देते हुए कहा कि हम इस संकट पर नजर बनाए हुए हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी वहां हिंसा जारी है. विदेश मंत्री ने कहा कि हिंदू अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया. हम ढाका के सम्पर्क में हैं. शेख हसीना ने भारत आने की इजाजत मांगी थी. हम बांग्लादेश में भारतीय समुदाय के साथ सम्पर्क में है. बांग्लादेश में हजारों भारतीय मौजूद है जिसमें 9000 छात्र है. विदेश मंत्री ने बताया कि बीएसएफ को भी अलर्ट रहने को कहा गया है. इससे पहले एस जयशंकर ने सर्वदलीय बैठक में बांग्लादेश के संकट पर जानकारी दी.

बांग्लादेश में बढ़ते हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने इस्तीफा देकर ढाका छोड़ दिया है. सेना प्रमुख ने कहा है कि हम सरकार चलाएंगे. दरअसल, बांग्‍लादेश में विरोध प्रदर्शन थम नहीं रहा था. बांग्लादेश संकट पर भारत में भी हलचल तेज हो गई. जहां बीते दिन पीएम मोदी को पड़ोसी मुल्क के हालात के बारे में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जानकारी दी. वहीं आज इस मुद्दे पर चर्चा के लिए भारत में सर्वदलीय बैठक हुई. जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेश के मौजूदा हालात के बारे में सभी दलों के नेताओं को जानकारी दी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: बचपन की वो घटना जिसने प्रधानमंत्री मोदी को विकसित भारत बनाने की प्रेरणा दी