अपनी ग्लैमरस अदाओं से सिल्क स्मिता ने छुड़ा दिए थे बड़ी-बड़ी हसीनों के पसीने, इन Photos को देख आपके भी उड़ जाएंगे होश

तमिल सिनेमा की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाने वालीं सिल्क स्मिता की खूबसूरती और अदाकारी का जादू दक्षिण सिनेमा में दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था. अपनी खूबसूरती और बेबाक अंदाज के लिए सिल्क स्मिता अक्सर सुर्खियों में रहती थीं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

सिल्क स्मिता का नाम उन अभिनेत्रियों में आता है, जिन्होंने अपने तरीके से एक्टिंग इंडस्ट्री को एक नया मोड़ दिया और कुछ नया कर के दिखाया. तमिल सिनेमा की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाने वालीं सिल्क स्मिता की खूबसूरती और अदाकारी का जादू दक्षिण सिनेमा में दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था. अपनी खूबसूरती और बेबाक अंदाज के लिए सिल्क स्मिता अक्सर सुर्खियों में रहती थीं. उनकी खूबसूरत तस्वीरों को देखकर आज भी फैंस के होश उड़ जाते हैं. चलिए आपको दिखाते हैं सिल्क स्मिता की बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश तस्वीरें.

2 दिसंबर, 1960 को आंध्र प्रदेश के कोवली गांव में एक तेलुगु परिवार में विजयलक्ष्मी वडलापटला के रूप में सिल्क स्मिता का जन्म हुआ था. सिल्क स्मिता के परिवार में आर्थिक संकट इतना ज्यादा था कि उन्होंने चौथी कक्षा के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी थी. सिल्क ने जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो साउथ सिनेमा में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से ऐसा जादू बिखेरा, जो आज भी फैंस के सिर चढ़कर बोलता है. अब सिल्क का ये स्टाइलिश लुक ही ले लीजिए. मदमस्त आंखें, बालों में हेयरबैंड और होश उड़ा देने वाली अदाओं से भरपूर ये तस्वीर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सिल्क स्मिता कितनी ग्लैमरस थीं. 

Advertisement
Advertisement

14 साल की उम्र में सिल्क स्मिता की शादी हो गई थी. हालांकि, कुछ सालों के बाद पति के बुरे व्यवहार के चलते वे अपनी शादी से बाहर आ गई थीं. और बस इसी फैसले ने सिल्क स्मिता के जिंदगी को हमेशा के लिए बदल दिया था. अब उनकी इस तस्वीर की बात करें तो चेहरे पर प्यारी सी मुस्कुराहट, क्रीम कलर का शार्ट स्टाइलिश ड्रेस, काले रंग के चश्मे में सिल्क स्मिता की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है. 

Advertisement

Advertisement

अपनी जबरन और हिंसक शादी से बचने के बाद, सिल्क स्मिता अपनी मौसी के साथ चेन्नई शिफ्ट हो गई थी, जहां उन्होंने एक टच-अप कलाकार के रूप में काम करना शुरू कर दिया. बाद में फिर फिल्मों में सिर्फ छोटे-मोटे रोल से अपने करियर की शुरुआत की. यह तस्वीर सिल्क स्मिता की फिल्म के सीन का हिस्सा है. इस तस्वीर में सिल्क स्मिता घोड़े पर बैठी हुई नजर आ रही हैं और उनका स्टाइलिश ड्रेस इस बात का सबूत है कि वे अपने जमाने की ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक रही हैं. 

कई लोगों का मानना ​​है कि सिल्क स्मिता के फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम विजयलक्ष्मी वडलापटला से बदलकर सिल्क स्मिता रख लिया था. लेकिन ये आधा सच है, क्योंकि उन्होंने अपना नाम बदलकर स्मिता कर लिया था, लेकिन 'सिल्क' शब्द उनकी फिल्म वंदीचक्करम की रिलीज के बाद उनके नाम से जुड़ा था. फिल्म में उन्होंने 'सिल्क' नाम की एक बार गर्ल का किरदार निभाया था और फिल्म में उनके उम्दा प्रदर्शन के कारण उन्हें आने वाले सालों में 'सिल्क स्मिता' के नाम से जाना जाने लगा. यह स्टाइलिश तस्वीर भी सिल्क स्मिता की फिल्म में उनकी एक झलक को बताती है कि वह कितनी खूबसूरत थीं. 

अपने निजी जीवन में कई असफल रिश्तों के बाद सिल्क स्मिता फिल्म इंडस्ट्री से धीरे-धीरे दूर होने लगी थीं. एक ग्लैमरस अभिनेत्री के लिए ये एक बेहद मुश्किल वक्त था. अफसोस की बात है कि 23 सितंबर 1996 को सिल्क स्मिता अपने घर में मृत पाई गईं और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पता चला कि उनकी मौत ज्यादा मात्रा में शराब पीने से हुई थी.

ये भी देखें: मुंबई: अभिनेत्री दिशा पटानी आईं नजर, मैंचिंग क्रॉप टॉप के साथ बैगी पैंट्स में दिखीं

Featured Video Of The Day
PM Internship Scheme 2024: क्या है PM इंटर्नशिप योजना, कहां और कैसे करें Registration? मिलेंगे हर माह 5000 रुपए