अमिताभ-जया की शादी को 50 साल पूरे, बेटी ने ये फोटो शेयर कर खोला एक राज

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 50 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर बेटी श्वेता बच्चन नंदा ने शादी का सीक्रेट बताते हुए एक पुरानी तस्वीर शेयर की, जिस पर फैंस प्यार लुटा रहे हैं.

अमिताभ-जया की शादी को 50 साल पूरे, बेटी ने ये फोटो शेयर कर खोला एक राज

शादी की 50वीं सालगिरह पर श्वेता बच्चन ने शेयर की अमिताभ और जया की तस्वीर

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 50 साल पूरे हो गए हैं. दोनों ने 3 जून 1973 को एक इंटिमेट सेरेमनी में एक दूसरे का साथ निभाने की कस्में खाई थीं. एक दूसरे को दिए अपने वादे निभाते हुए आज इन्हें एक साथ 50 साल हो चुके हैं. इस मौके पर बेटी श्वेता नंदा ने इन दोनों को विश किया और इनकी सक्सेसफुल शादी का सीक्रेट भी बताया. श्वेता ने एक पुरानी तस्वीर शेयर की और लिखा, हैप्पी 50 मम्मी पापा...अब आप गोल्डन हो चुके हैं. एक बार मम्मी पापा से पूछा गया था कि उनकी सक्सेसफुल लंबी शादी का सीक्रेट क्या है तो मां ने जवाब दिया था प्यार और शायद पापा ने कहा था- वाइफ हमेशा सही होती है. मुझे लगता है यही इस रिश्ते का सीक्रेट है.

जया की सादगी पर फिदा हुए फैन्स

श्वेता ने जो तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की उस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में दोनों बेहद मासूम और प्यारे लग रहे हैं. खासतौर पर जया बच्चन का सादा अंदाज फैन्स को पुराने दिनों की याद दिला रहा है. श्वेता की इस पोस्ट पर फैन्स के अलावा तमाम सेलेब्स ने भी कमेंट किया और इन्हें मैरिज एनिवर्सरी की बधाई दी.

कब हुई थी पहली मुलाकात ?

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की पहली मुलाकात साल 1970 में हुई थी. उस वक्त जया सुपरस्टार बन चुकी थीं और अमिताभ स्ट्रगल कर रहे थे. जया ने उन्हें पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट में देखा था. बिग बी फिल्म मेकर के.अब्बास के साथ वहां पहुंचे थे और उनके साथ कुछ दूसरे एक्टर्स भी थे. अमिताभ अपनी लंबी कद काठी और पर्सनैलिटी की वजह से जया की नजरों में आ गए लेकिन बात केवल वहीं तक रही.

जया की तस्वीर एक ग्लॉसी मैगजीन में छपी थी. अमिताभ की नजर जब इस पर पड़ी तो वह देखते रह गए. जया में उन्हें वही लड़की नजर आई जिसके बारे में वह सोचा करते थे. ट्रेडिशनल और मॉडर्न वैल्यूज का एक परफेक्ट बैलेंस लिए जया बिग बी के दिल में उतर गईं. इनकी फॉर्मल मुलाकात का क्रेडिट जाता है ऋषिकेश मुखर्जी को. वह 'गुड्डी' के लिए दोनों को साथ लेकर आए और यहां से इनकी दोस्ती की शुरुआत हो गई.