शूटर दादी के निधन पर तापसी पन्नू हुईं इमोशनल, लिखा- 'प्रेरणा के लिए आप हमेशा रहेंगी'

शूटर दादी (Shooter Dadi) यानी चंद्रो तोमर (Dadi Chandro Tomar)  का शुक्रवार को निधन हो गया.

Advertisement
Read Time: 11 mins
शूटर दादी (Shooter Dadi) का निधन
नई दिल्ली:

सांड की आंख (Saand ki aankh) फिल्म से फेमस हुई शूटर दादी (Shooter Dadi) यानी चंद्रो तोमर (Dadi Chandro Tomar)  का शुक्रवार को निधन हो गया. शूटर दादी उत्तर प्रदेश के बागपत की रहने वाली हैं. उनका इलाज मेरठ के निजी अस्पताल से चल रहा था. वे कोरोना संक्रमित थीं. उनके ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी मिली थी कि उन्हें सांस लेने में परेशानी होने की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है. वहीं, दादी की इस खबर को सुनकर एक्ट्रेस तापसी पन्नू Tapsee Pannu) ने शोक जताया है. 

Advertisement

तापसी पन्नू Tapsee Pannu) ने ट्वीट किया: "प्रेरणा के लिए आप हमेशा रहेंगी ...आप उन सभी लड़कियों के अंदर जिंदा रहेंगी, जिन्हें आपने जीने की उम्मीद दी थी. मेरे सबसे प्यारे रॉकस्टार ईश्वर आपकी आत्म को शांति दे." भूमि पेडनेकर ने भी शूटर दादी यानी कि चंद्रो तोमर की फोटो शेयर की है.

A post shared by Bhumi ???? (@bhumipednekar)

भूमि पेडनेकर ने लिखा,"चंद्रो तोमर दादी ( शूटर दादी ) के निधन से बहुत दुखी हूं.सच में ऐसा लगता है जैसे मेरा एक हिस्सा चला गया है. वे परिवार के हिस्सा जैसी थी. लग रहा है जैसे परिवार का एक हिस्सा चला गया हो. उन्होंने महानता से भरा जीवन जिया और उन्होंने अपने जीवन में कई लोगों को प्रभावित किया है. पितृसत्ता पर सवाल उठाया और युगवाद के हर हथकंडे को तोड़ा."

उन्होंने आगे लिखा, "उनकी विरासत उन सभी लड़कियों पर रहेगी जिनके लिए वह एक रोल मॉडल बनी.मैं बेहद खुशकिस्मत महसूस करती हूं कि मुझे उन्हें पर्दे पर उनकी जीवन और संघर्ष को रखने का मौका मिला. यह उनके जैसी बनने की प्रक्रिया थी. जिसने मुझे जीवन और महिला होने के बारे में बहुत कुछ सिखाया. ऐसा लगा कि मैं उनकी ही हूं. उनके चेहरे पर साहस, करुणा, दया और एक मुस्कान हमेशा रही.वे एक शानदार एयर पिस्टल शूटर, एक अभूतपूर्व शिक्षक एक शानदार वक्ता और एक नटखट व्यक्ति. उनके परिवार और उनके सभी शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना."

89 साल की निशानेबाद चंद्रो तोमर तो मंगलवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन तबियत बिगड़ने की वजह से उनका शुक्रवार को निधन हो गया. बता दें कि शूटर दादी ने अपने बहन प्रकाशी तोमर से साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था. उन्होंने कई बड़े पुरस्कार अपन नाम किए हैं. उन्हें विश्व का सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है. इतना ही नहीं बॉलीवुड की हिट फिल्म सांड की आंख इन्ही दोनों दादी के जीवन के आधार पर बनाई गई थी. इस फिल्म में भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने जबरदस्त भूमिका निभाई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
New Army Chief: General Upendra Dwivedi और नौसेना प्रमुख में एक ख़ास समानता | NDTV India