शोले की री-रिलीज पर उमड़ी भारी भीड़, स्क्रीनिंग पर पहुंची सलीम-जावेद की जोड़ी 

31 अगस्त को सलीम जावेद द्वारा लिखी गई ब्लाकबस्टर और कल्ट क्लासिक फ़िल्म शोले मुंबई के रीगल सिनेमा पर एक बार फिर रिलीज की गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

31 अगस्त को सलीम जावेद द्वारा लिखी गई ब्लाकबस्टर और कल्ट क्लासिक फ़िल्म शोले मुंबई के रीगल सिनेमा पर एक बार फिर रिलीज की गई. इस थिएटर में फिल्म का एक ही शो रखा गया जो की शाम को  5:30 बजे था. खास बात ये थी की इस स्क्रीनिंग में टिकट पाने के लिए पहले आएं पहले पाएं की नीति अपनाई गई और साथ ही इस स्क्रीनिंग में फिल्म के स्टार राइटर्स सलीम-जावेद की जोड़ी मौजूद रही. साथ ही जावेद अख्तर की बेटी जोया अख्तर भी यहां मौजूद थीं. 

फिल्म देखने के लिए दोपहर 2 बजे से दर्शकों की लाइन लगी हुई थी, जिसमें बड़े, बुजुर्ग और युवा भी शामिल थे और सभी ने ये फिल्म करीब-करीब कई बार देखी थी पर इस स्क्रीनिंग की खास बात ये थी की यहां फिल्म ओरिजिनल विंटेज प्रिंट में दिखायी गई , जो उस वक्त रिलीज किया गया था. फिल्म देखते वक्त क्रेडिट्स के वक्त और कलाकारों के स्क्रीन पर दिखायी देते वक्त दर्शक तालियां और सीटियां बजाते नजर आये. फिल्म देखने के लिए दर्शक ना सिर्फ मुंबई से बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों और शहरों से आये. 

हाल ही में फ़िल्म के लेखक सलीम-जावेद की फिल्मों और उनके काम पर 'एंग्री यंग मेन' नाम की एक डाक्यूमेंट्री आमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है और इसी मौके पर फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन, सलमान खान फिल्म्स, टाइगर बेबी फिल्म्स, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने शोले की स्क्रीनिंग रखी. ग़ौरतलब बात है की फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन को छोड़ कर बाकी कंपनियां 'एंग्री यंग मेन' के निर्माता भी हैं. हालांकि आजकल अच्छी फिल्मों की कमी के कारण री-रिलीज का ट्रेंड एक बार फिर शुरू हो गया है पर शोले की स्क्रीनिंग 31 अगस्त को सिर्फ एक ही शो के लिए थी. 

Advertisement

शोले भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है. इस वक्त ये करीब 2.5 करोड़ में बनी थी और दुनियाभर में फिल्म ने करीब 30 करोड़ का कारोबार किया था. ये फिल्म अलग-अलग रूप में कई बार रिलीज होती रही. कभी डिजिटल प्रिंट के साथ था तो कभी 3D में और इन्फ्लेशन ध्यान में रखते हुए आज तक इस फिल्म ने करीब 2800 करोड़ की कमाई की है. शोले अकेली ऐसी फिल्म है, जिसके डायलॉग रिकॉर्ड्स की बेजोड़ बिक्री हुई. शोले के नाम आज बहुत से रिकॉर्ड हैं पर हैरानी की बात ये है कि जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो कुछ वक्त के लिए इसे नकार दिया गया था पर बाद में वर्ड ऑफ माउथ से ये फिल्म चली और कभी ना मिटने वाला इतिहास रच गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें: तांगा चलाते शोले के अंग्रेजों के जमाने के जेलर और पीछे बैठे जय, बता सकते हैं असरानी और अमिताभ बच्चन की इस फिल्म का नाम

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: कैसे हुआ पेजर Blast और 3 ग्राम विस्फोट से कैसे हिल गया हिजबुल्लाह?
Topics mentioned in this article