शोले के कालिया, सांबा, सूरमा भोपाली और अहमद की अनदेखी फोटो, याद आ जाएंगे गब्बर के जमाने के वो दिन

शोले का एक-एक कैरेक्टर इतना पॉपुलर हुआ कि आज भी हर किसी की जुबान पर कभी ना कभी उनका जिक्र आ ही जाता है. थ्रोबैक थर्सडे में हम शोल के चार मशहूर कैरेक्टर की फोटो लेकर आए हैं

Advertisement
Read Time: 2 mins
शोले के एक्टर्स की पुरानी फोटो हुई वायरल
नई दिल्ली:

हिंदी फिल्मों के इतिहास में दर्ज शोले एक ऐसी मूवी है जिसके सिर्फ लीड कैरेक्टर ही नहीं या उसकी कहानी ही नहीं बल्कि छोटे छोटे से कैरेक्टर भी हिट हुए. ऐसे कैरेक्टर्स को मिला वन लाइनर डायलॉग आज भी बच्चे बच्चे की जुबान पर है. फिर चाहें सांबा हो या कालिया हो या फिर सूरमा भोपाली का ही किरदार क्यों न हो. सब आज भी उतने ही फेमस हैं. इस मूवी की पच्चीसवीं सालगिरह यानी कि सिल्वर जुबली एनिवर्सरी बहुत जोरशोर से मनाई गई थी. उस दौरान फिल्म के कुछ फेमस कैरेक्टर्स कैसे दिखते थे वो भी जान लीजिए.

Advertisement

बॉम्बे बसंती नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने शोले मूवी की सिल्वर जुबली पर हुई रीयूनियन का एक फोटो शेयर किया है. इस तस्वीर में आपको सूरमा भोपाली, सांबा, कालिया और अहमद नजर आएंगे. फिल्म में  सूरमा भोपाली का किरदार अदा किया था मशहूर कॉमेडियन जगदीप ने. सांबा बने थे मेकमोहन. जो जगदीप के बगल में बैठे नजर आ रहे हैं. मेकमोहन के पास बैठे हैं विजू खोटे जो बड़ी बड़ी मूंछों और बाल के साथ फिल्म में कालिया बने थे. जिनसे गब्बर सवाल भी करता है अब तेरा क्या होगा कालिया. और, सबसे कोने में बैठे हैं सचिन पिलगांवकर, जो फिल्म में अहमद बने थे.

Advertisement

शोले मूवी में सूरमा भोपाली का बतोले बाजी का अंदाज काफी फेमस हुआ था जिसमें वो भोपाली टोन बोलते नजर आए थे. सांबा अक्सर चट्टानों पर बैठा दिखता था. जिससे गब्बर सवाल करता है, अरे ओ सांबा कितने आदमी थी. और, सांबा का जवाब होता है दो. इसके बाद कालिया की बारी आती है. जिससे गब्बर सिंह सवाल पूछता है अब तेरा क्या होगा कालिया और कालिया का जवाब होता है सरकार मैंने आपका नमक खाया है. और बदले में गब्बर कहता है तो अब गाली खा. अहमद का कैरेक्टर एक ऐसे बच्चे का था जो नौकरी की तलाश में गांव से बाहर जाना चाहता है लेकिन उसकी लाश वापस आती है. सारे ही कैरेक्टर फिल्म की तरह ही खासे हिट रहे थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gautam Adani के Birthday पर आयोजित Blood Donation Camp में 25,282 Unit ब्लड किया गया Collect
Topics mentioned in this article