स्किन कलर और लुक्स की वजह से ऑडिशन में रिजेक्ट हो जाती थी ये एक्ट्रेस!

एक्ट्रेस शोभिता धूलिपाला ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया और बताया कैसे उन्हें रंग को लेकर बातें सुननी पड़ती थीं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

एक्ट्रेस शोभिता धूलिपाला आज अपने काम से दर्शकों के बीच पहचान बना चुकी हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें अपने लुक्स और रंग को लेकर लोगों के कमेंट्स सुनने को मिले थे. साल 2013 में मिस इंडिया अर्थ रहीं शोभिता के लिए एक्टिंग करियर की शुरुआत इतनी आसान नहीं थी. लोगों ने उन्हें मुंह पर शक्ल और रंग को लेकर ताने दिए लेकिन उन्होंने कभी इन बातों को अपने सपने की राह में रोड़ा नहीं बनने दिया. वो लगातार मेहनत करती रहीं और फिल्म मेकर अनुराग कश्यप उनके लिए उम्मीद की किरण बनकर आए. अनुराग ने उन्हें नवाजुद्दीन सिद्दीकी और विक्की कौशल की फिल्म रमन राघव 2.0 में मौका दिया. इसके बाद वह मूथोन, मेजर, कुरूप और मणिरत्नम की पोनियन सेल्वन में नजर आईं.

उनके लिए ओटीटी काफी लकी साबित हुआ. अमेजन प्राइम पर आई उनकी वेब सीरीज 'मेड इन हेवन' ऑडियंस को खूब पसंद आई. इसके बाद वह हॉट स्टार की वेब सीरीज 'द नाइट मैनेजर' में नजर आईं. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान शोभिता ने बताया कि फिल्मों में ही नहीं एडवर्टाइजिंग के दिनों में भी उन्हें अपने लुक्स को लेकर खूब बातें सुननी पड़ीं. शोभिता ने कहा, जब आप शुरुआत कर रहे होते हैं तो हर स्टेप एक युद्ध ही होता है. मैं फिल्मी बैग्राउंड से नहीं हूं. मुझे याद है कि ऐड ऑडिशन्स के दौरान मुझे कह दिया जाता था कि मैं गोरी नहीं हूं. कई बार तो मुंह पर कह दिया जाता था कि मैं सुंदर नहीं हूं.

Advertisement
Advertisement

'मुझे समझ आ गया था कि ब्यूटी या सुंदरता को लेकर लोगों की सोच एक तरह की है जो कि बहुत छोटी है. मैं सोचने लगी कि कैसे मैं क्रिएटिव होकर फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बन सकती हूं. यही वो समय होता है जब आप किसी कमर्शियल फिल्ममेकर का इंतजार करना छोड़कर आउट ऑफ द बॉक्स सोचने लगते हैं. दूसरों पर मेरा कंट्रोल नहीं है...मेरे कंट्रोल में है कि मैं ऑडिशन पर जाऊं और अपना 100 पर्सेंट दूं.' शोभिता ने कहा कि शुरुआत से उनके दिमाग में क्लियर था कि वह इंडस्ट्री में स्टार बनने के लिए नहीं एक एक्टर बनने के लिए आना चाहती थीं.

Featured Video Of The Day
Adani University का पहला दीक्षांत समारोह, 69 Post Graduate को दी गई Degree