रेप केस की वजह से 34 साल की उम्र में तबाह हुआ था इस एक्टर का करियर, अब नहीं मिल रहा काम

इस एक्टर का चेहरा बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो के तौर पर एकदम फिट था. लेकिन एक कंट्रोवर्सी या यूं कहें कि गलती ने करियर बर्बाद कर दिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

साल 2005 में जब सुधीर मिश्रा की 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' रिलीज हुई तो यह किसी भी तरह से बहुत बड़ी फिल्म नहीं थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर एवरेज परफॉर्म किया...लेकिन इसे कई इंटरनेशनल मंचों पर काफी तारीफ मिली इसके अलावा कई अवॉर्ड्स भी मिले. इस फिल्म के साथ तीन एक्टर्स के के मेनन, चित्रांगदा सिंह और शाइनी आहूजा ने अपने करियर की शुरुआत की थी. इन तीनों में से शाइनी को सबसे ज्यादा लाइम लाइट मिली. इस फिल्म में शाइनी को अपनी परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर, आईफा, जी सिने और स्क्रीन - सभी बड़े अवॉर्ड मिले. इसके बाद उन्होंने 2006 में दो बड़ी हिट - गैंगस्टर और वो लम्हे दी. दोनों ही फिल्म में शाइनी आहुजा लीड रोल में थे.

रेप केस में शाइनी आहूजा की गिरफ्तारी और सजा

शाइनी की शुरुआत चमकदार रही लेकिन जल्द ही उनकी जिंदगी में सब कुछ बदल गया. 2009 में एक्टर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. शाइनी पर उनके घर में काम करने वाली महिला के साथ अवैध रूप से बंधक बनाने और उसका रेप करने के आरोप थे. मामला कोर्ट गया लेकिन कुछ समय बाद शाइनी पर लगे आरोप खत्म कर दिए गए. बॉम्बे हाई कोर्ट की राय थी कि पीड़िता ने दबाव में अपना बयान बदला और उन्होंने साल 2011 में शाइनी को जेल की सजा सुनाई थी. एक्टर ने इसके खिलाफ अपील की और कानूनी लड़ाई लंबी चली.

शाइनी आहूजा का कमबैक 

2012 में शाइनी ने फिल्म घोस्ट से बॉलीवुड में वापसी की कोशिश की. इस फिल्म में उनके साथ सयाली भगत भी थीं. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई. तीन साल बाद वो 'वेलकम बैक' में सपोर्टिंग रोल में नजर आए. इसमें जॉन अब्राहम, अनिल कपूर और नाना पाटेकर जैसे दूसरे एक्टर्स भी थे. यह फिल्म बहुत बड़ी हिट थी लेकिन ये शाइनी की स्क्रीन पर लास्ट प्रेजेंस थी. एक्टर अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं. उन्होंने आठ साल से किसी फिल्म या शो में काम नहीं किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी