आसान नहीं था इस बच्ची के लिए बॉलीवुड डेब्यू, नानी ने 3 साल तक नहीं की बात, पिता भी थे खूब नाराज, 90s में चुरा लिया था फैंस का दिल

फिल्म बाजीगर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का आज भी कोई जवाब नहीं है. 49 साल की उम्र में भी वह गजब की खूबसूरत लगती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका एक्ट्रेस बनने का सपना इतना आसान नहीं था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S
नई दिल्ली:

शिल्पा शेट्टी 90 के दौर की उन मशहूर एक्ट्रेस में से एक है जिन्होंने बहुत कम समय में सफलता हासिल की और अपनी पहली ही फिल्म से ऐसी छाप छोड़ी कि उसके बाद उन्होंने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिल्पा शेट्टी को फिल्म एक्ट्रेस बनने के लिए कितना स्ट्रगल करना पड़ा? न सिर्फ स्टूडियो के चक्कर लगाने में बल्कि घर पर भी नानी, पर-नानी और पापा तक की नाराजगी सहन करनी पड़ी, फिर कैसे उन्होंने अपने बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने का सपना पूरा किया आइए हम आपको बताते हैं.

शिल्पा की मां ने बताया उनके एक्ट्रेस बनने का स्ट्रगल

इंस्टाग्राम पर shamita.mylifeline नाम से बने पेज पर जीना इसी का नाम है शो का एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी के सामने उनके माता-पिता भी बैठे हुए हैं और शिल्पा शेट्टी की मां बता रही हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने के लिए शिल्पा को पापा ने मंजूरी नहीं दी थी. इतना ही नहीं शिल्पा शेट्टी की नानी और पर-नानी ने घरवालों से 3 साल तक बात नहीं की थी, क्योंकि वह फिल्मों में काम करने को अच्छा नहीं मानती थीं. लेकिन जब शिल्पा शेट्टी ने फिल्मों में अच्छा नाम कमाया और उनके होमटाउन में उन्हें सम्मानित किया गया, तब जाकर उन्होंने उनसे बात करना शुरू किया. इसके बाद फारूख शेख शमिता से पूछते हैं कि जब आपने एक्ट्रेस बनने की ठानी तो क्या सभी का यही रिएक्शन था? उन्होंने कहा कि शिल्पा के एक्ट्रेस बनने के बाद जब उन्होंने बताया कि उन्हें एक्ट्रेस बनना हैं, तो उनके पापा ने ज्यादा रिएक्ट नहीं किया. 

Advertisement

बाजीगर से किया था डेब्यू 

8 जून 1975 को मंगलौर, कर्नाटक में जन्मीं शिल्पा शेट्टी ने 1993 में फिल्म बाजीगर से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें वह काजोल की छोटी बहन के किरदार में नजर आई थीं. बड़े पर्दे पर शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था, जिन्होंने एक साथ बड़े पर्दे पर दर्जनों फिल्म की. इसके अलावा वो धड़कन, फिर मिलेंगे, हंगामा-2 जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. वहीं, उनकी बहन शमिता शेट्टी की बात करें तो उन्होंने मोहब्बतें फिल्म से अपनी करियर की शुरुआत की थी. शमिता बिग बॉस में भी नजर आ चुकी हैं, वहीं उनकी बहन शिल्पा शेट्टी बिग ब्रदर शो को जीत चुकी हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Election Carnival: Haryana Assembly Elections में कार्निवल की हो रही दमदार वापसी
Topics mentioned in this article