16 की उम्र में इस बच्ची ने शुरू की गायकी, अब 200 करोड़ की नेटवर्थ के साथ हैं बॉलीवुड की सबसे अमीर सिंगर्स में से एक

सुरों की रानी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जान श्रेया घोषाल आज यानी कि 12 मार्च को अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसे में आइए उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्टस.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब भी किसी वर्सेटाइल सिंगर का जिक्र होता है, तो इसमें सबसे पहला नाम श्रेया घोषाल का आता है, जो क्लासिकल से लेकर रोमांटिक यहां तक की स्पेशल सॉन्ग भी गा चुकी हैं. सिलसिला ये चाहत का से लेकर आमी जे तोमर जैसे गानों के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली श्रेया घोषाल  मौजूदा दौर में बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन सिंगरों में से एक मानी जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रेया ने सिंगिंग सीखना कब से शुरू किया और कब उन्हें नेम-फेम मिला? तो चलिए आज श्रेया के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी सिंगिंग स्टोरी.

4 साल की उम्र से सीखना शुरू किया म्यूजिक 

12 मार्च 1984 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में जन्मी श्रेया घोषाल ने केवल चार साल की उम्र से ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था और 6 साल की उम्र में तो वो क्लासिकल म्यूजिक सीख कर लंबे-लंबे सुर लगाने लगी थी. 1995 में उन्होंने ऑल इंडिया लाइट वोकल म्यूजिक कंपटीशन जीता. इसके बाद वह फेमस सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा में नजर आई और उनकी आवाज सुनकर सोनू निगम से लेकर सुरों की रानी लता मंगेशकर तक ने उन्हें अपना आशीर्वाद दिया था. 

संजय लीला भंसाली ने दिया था ब्रेक 

सारेगामापा रियलिटी शो के दौरान संजय लीला भंसाली की मां ने श्रेया घोषाल की आवाज को नोटिस किया और श्रेया के बारे में अपने बेटे को बताया. उस वक्त संजय लीला भंसाली श्रेया की आवाज सुनकर यह डिसाइड कर चुके थे कि उन्हें वो अपनी फिल्में गाने का मौका जरूर देंगे. इस दौरान वह देवदास बनाने की तैयारी कर रहे थे, उस समय श्रेया घोषाल केवल 16 साल की थी जब संजय लीला भंसाली ने उन्हें देवदास के गाने गाने का मौका दिया और उन्होंने इस फिल्म में सिलसिला ये चाहत का से लेकर डोला रे डोला तक कई शानदार गाने गाये और बॉलीवुड में अपनी अमिट छाप छोड़ी. हिंदी के अलावा श्रेया तमिल, तेलगु, कन्नड़, बंगाली, और मलयालम जैसी भाषाओं में भी गाने गा चुकी हैं.

Advertisement

श्रेया घोषाल की पर्सनल लाइफ 

श्रेया घोषाल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 5 फरवरी 2015 को बिजनेसमैन शिलादित्य मुखोपाध्याय के साथ शादी की, जिससे उनका एक बेटा है उनके बेटे का नाम देवयान है. पिछले साल 17 अक्टूबर को श्रेया घोषाल को भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका का खिताब भी दिया था. वहीं नेटवर्थ की बात करें तो कहा जाता है कि वह बॉलीवुड की अमीर सिंगर्स में गिनी जाती हैं. जबकि उनका नेटवर्थ 200 करोड़ होने की खबरें हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'