राजनीति के कारण अपने इस सुपरस्टार के शत्रु बन गए थे शत्रुघ्न सिन्हा, मिन्नतों के बाद भी नहीं बनी बात

राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा. दोनों की जोड़ी भले ही फिल्मी पर्दे पर कम दिखी हो लेकिन असल जिंदगी में दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे. लेकिन जब राजनीति के अखाड़े में उतरे तो दुश्मनी हो गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दो रिश्तों के बीच राजनीति आती है तो रिश्ता खत्म हो ही जाता है. ऐसा हम नहीं बल्कि बॉलीवुड के दो सितारों की दोस्ती में दरार कह रहा है. दोनों अपने अपने दौर के धुरंधर स्टार थे. दोनों में दोस्ती भी जबरदस्त थी. लेकिन जब दोनों ने फिल्में छोड़ राजनीति की राह पकड़ी तो दोनों के बीच का रिश्ता भी उसकी भेंट चढ़ गया. ये दो सितारे हैं राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा. दोनों की जोड़ी भले ही फिल्मी पर्दे पर कम दिखी हो लेकिन असल जिंदगी में दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे. लेकिन जब राजनीति के अखाड़े में उतरे तो दुश्मनी हो गई. अपने दोस्त के खिलाफ ही चुनाव लड़ने का मलाल शत्रुघ्न सिन्हा को आज तक है.

इसलिए टूटी दोस्ती

राजेश खन्ना फर्स्ट सुपरस्टार नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में शत्रुघ्न सिन्हा अपनी और राजेश खन्ना की दोस्ती की बात कर रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा इस वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं कि वो और राजेश खन्ना बहुत अच्छे दोस्त थे. दोनों ऐसे दोस्त थे जिनका हर शाम मिलना होता था. जब राजेश खन्ना को ये पता चला कि शत्रुघ्न सिन्हा उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले हैं, तब वो उनसे बहुत नाराज हो गए थे. उनके मुताबिक राजेश खन्ना का कहना था कि कोई भी लड़े लेकिन तुम कैसे मेरे खिलाफ चुनाव लड़ सकते हो. वो इतना नाराज हुए कि बात करना ही बंद कर दी. वीडियो में शत्रुघ्न सिन्हा कहते हैं मैं वो चुनाव भी हारा और दोस्त को भी हार गया.

Advertisement

उपचुनाव में मिली थी हार

शत्रुघ्न सिन्हा जिस चुनाव का जिक्र कर रहे हैं वो 1992 के लोकसभा चुनाव के बाद हुए उपचुनाव का वाकया है. इस उपचुनाव में राजेश खन्ना नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे. उस सीट पर उनके खिलाफ शत्रुघ्न सिन्हा को उतारे थे. ये जानकर राजेश खन्ना को जरा भी यकीन नहीं हुआ कि शत्रुघ्न सिन्हा उनके खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं. इसलिए वो खासे नाराज हुए और फिर कभी शत्रुघ्न सिन्हा से मिले भी नहीं.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi के तीसरे कार्यकाल में गरीबों के लिए नए घरों की योजना पर जोर, देखें ये ग्राउंड रिपोर्ट