इस एक्ट्रेस को देख डायलॉग भूल गए थे शम्मी कपूर, 71 साल पहले देख बेहोश हो गए थे सुपरस्टार, बोले- ओह वो कितनी सुंदर थीं

बहुत सी हीरोइन्स का करियर संवारने में शम्मी कपूर के साथ किए डेब्यू का बड़ा हाथ था. लेकिन एक हीरोइन ऐसी भी थी, जिसके सामने आते ही शम्मी कपूर अपने डायलॉग्स तक भूल गए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

शम्मी कपूर यानी वो एक्टर जो स्क्रीन को आते ही चमका दे. जिसके आने से हर सीन में करंट सा दौड़ जाता है. उन्हें उस दौर का बॉलीवुड का एल्विस प्रेस्ली बोला जाता था, जिनकी हाइट, पर्सनालिटी, अदाएं और लुक्स सब कुछ दर्शकों को दीवाना बना देती थी. बहुत से दर्शक उनके स्टाइल को कॉपी करने की कोशिश करते थे. हीरोइन्स सिर्फ उनका नाम सुनकर फिल्म करने को तैयार रहती थीं. बहुत सी हीरोइन्स का करियर संवारने में शम्मी कपूर के साथ किए डेब्यू का बड़ा हाथ था. लेकिन एक हीरोइन ऐसी भी थी, जिसके सामने आते ही शम्मी कपूर अपने डायलॉग्स तक भूल गए थे.

ये थी वो हीरोइन

वो हीरोइन जिसे देखकर शम्मी कपूर भी खुद पर काबू नहीं रख पाए थे. वो इतने नर्वस हुए कि अपने डायलोग ही भूल गए. वो हीरोइन कोई और नहीं बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा मधुबाला थीं. शम्मी कपूर ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में इस बारे में बात की. मूवी टॉकीज नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने शम्मी कपूर का एक पुराना इंटरव्यू शेयर किया है, जिसमें खुद शम्मी कपूर काफी ओल्ड दिखाई दे रहे हैं. उनसे इस इंटरव्यू में मधुबाला के साथ काम करने का एक्सपीरियंस पूछा जाता है. जिसके जवाब में उन्होंने गहरी सांस लेते हुए जवाब दिया ओह वो कितनी सुंदर थीं. मैं बेहोश हो गया था. रेल का डिब्बा (1953) पिक्चर थी. वो हमारे सामने आईं तो मैं डायलॉग भूल गए. फिर उन्होंने बहुत मदद की.

Advertisement

इस फिल्म में साथ किया काम

मधुबाला और शम्मी कपूर ने साल 1953 में आई फिल्म रेल का डिब्बा में साथ काम किया. शम्मी कपूर ने जीवन ज्योति नाम की फिल्म से डेब्यू किया था. रेल का डिब्बा उनके करियर की दूसरी मूवी थी. जिसमें वो मधुबाला के हीरो बने थे. उस समय पर मधुबाला सीनियर हीरोइन थीं. जो बला की खूबसूरत भी थीं. इस फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स की है जो खुद एक रेल के पुराने डिब्बे में रहता है और जिसे जरूरत होती है उसे वहां पनाह देता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article