पंकज त्रिपाठी की फिल्म ‘शकीला’ के निर्माताओं ने की अपनी नई फिल्म ‘जय हिंद, जय सिंध’ की घोषणा 

देशभक्ति पर आाधारित फिल्म 'जय हिंद, जय सिंध' भारत विभाजन के दौरान सिंधी लोगों द्वारा प्रदर्शित की गई वीरता की दास्तान है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

देशभक्ति पर आाधारित फिल्म 'जय हिंद, जय सिंध' भारत विभाजन के दौरान सिंधी लोगों द्वारा प्रदर्शित की गई वीरता की दास्तान है. इससे पहले, सैमी नानवानी और सैमी'ज मैजिक सिनेमा की दो फिल्मों ‘लव यू आलिया' और "शकीला" को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाखों व्यूज मिल चुके हैं. ‘शकीला' में पंकज त्रिपाठी और ऋचा चड्ढा ने उल्लेखनीय अभिनय किया है. इन फिल्मों की सफलता के बाद, सैमी नानवानी और सैमी'ज मैजिक सिनेमा अपनी आने वाली देशभक्ति फिल्म "जय हिंद, जय सिंध" की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं. फिल्म "जय हिंद, जय सिंध" अभी शुरुआती चरणों में है और 2026 के स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली है. दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

फिल्म के बारे में अपना नजरिया साझा करते हुए, निर्माता सैमी नानवानी ने बताया, "डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हमारी पिछली फिल्मों को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, जिसके बाद हम अब एक ऐसी कहानी लाने के लिए उत्साहित हैं, जो हमारी जड़ों और इतिहास से गहराई से जुड़ी हो. 'जय हिंद, जय सिंध' न केवल विभाजन के दौरान प्रदर्शित भारत की वीरता को उजागर करेगी, बल्कि सिंधी समुदाय के संघर्षों और उम्मीदों से जुड़ी एक दिलचस्प प्रेम कहानी भी सुनायेगी".

‘जय हिंद, जय सिंध" भारत विभाजन के ऐतिहासिक और भावनात्मक परिदृश्य की तलाश करती है, जिसमें सिंधी समुदाय के अनूठे अनुभवों पर विशेष ध्यान दिया गया है। इस फिल्म की पृष्ठभूमि भारतीय इतिहास की एक महत्वपूर्ण घटना पर आधारित है, जो प्यार, नुकसान, धैर्य एवं सहनशीलता की आकर्षक कहानी बयान करती है. इसके अलावा, यह फिल्म सिंध की 5000 वर्ष पुरानी समृद्ध विरासत और स्थायी गौरव को प्रस्तुत करती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chandrayaan 4 : केंद्रीय कैबिनेट ने चंद्रयान 4 को दी मंजूरी, Venus Orbitor Mission को भी मंजूरी
Topics mentioned in this article